इस बार दोनों 'शहजादे' भाजपा को देंगे 'शह' और जनता देगी 'मात' : अखिलेश यादव 

इस बार दोनों 'शहजादे' भाजपा को देंगे 'शह' और जनता देगी 'मात' : अखिलेश यादव 

आजमगढ़, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भाजपा नेताओं की ‘शहजादे’ वाली टिप्पणी पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और सपा के दोनों शहजादे भाजपा को 'शह' देंगे और जनता 'मात' देगी। अखिलेश ने आजमगढ़ से सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी और अन्य भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उन्हें 'शहजादे' कहकर तंज किए जाने का जवाब दिया। 

उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी और हम लोगों को शहजादे-शहजादे कहा जा रहा है। इस बार देखना दोनों शहजादे मिलकर ऐसी शह देंगे और जनता ऐसी मात देगी कि इनका पता नहीं लगेगा (कि कहां गए)। इस बार शहजादे शह देने वाले हैं और जनता मात देने वाली है।" प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेता इन दिनों अपनी चुनावी रैलियां में सपा प्रमुख यादव और कांग्रेस नेता गांधी को शहजादे कहकर उन पर तंज कर रहे हैं। सपा प्रमुख ने भाजपा में लोकतंत्र नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा, "जो लोग जी20 लेकर घूम रहे थे उस पार्टी में सिर्फ दो लोगों की चलती है। बाकी सब शून्य हैं। हमारे जो लखनऊ वाले (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) हैं, इधर सुनने में आया है कि उनकी भी भाषा बदल गई है। यह जो समय-समय पर बुलडोजर लेकर चलते थे, उन्हें पता ही नहीं है कि इस बार लीकेज कहां पर है जिसके कारण सब पेपर लीक हो रहे हैं।" 

24 - 2024-05-22T172958.345

सपा और कांग्रेस द्वारा पिछड़ों और दलितों का आरक्षण छीन कर मुसलमान को देने की साजिश रचने के भाजपा के आरोप का जिक्र करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा, " कोई किसी का आरक्षण नहीं छीन रहा है। अगर आरक्षण को लेकर किसी ने धोखा दिया है तो वह भाजपा है। उसके फैसलों ने हमारे आप के आरक्षण को छीनने का काम किया है।" सपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षकों की भर्ती में आरक्षण व्यवस्था को सही तरीके से लागू नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षक उचित आरक्षण के लिए कई वर्षों से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं है। उन्होंने कहा, “ हम नौजवानों से कह रहे हैं कि शिक्षा विभाग में जितनी भी जगह खाली हैं, वह तो भरी ही जाएंगी, मगर इसके साथ-साथ आरक्षण को लेकर जो भेदभाव हुआ है, उसका भी समाधान किया जाएगा।" उन्होंने कहा कि इस बार आजमगढ़ में ‘इंडिया’ गठबंधन का कमाल चल रहा है और अब तो पूर्व विधायक गुड्डू जमाली भी साथ आ गए हैं। 

25 - 2024-05-22T173105.928

सपा प्रमुख ने आजमगढ़ से मौजूद भाजपा सांसद एवं भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ पर कटाक्ष करते हुए कहा, “यह लोग ‘डबल इंजन’ सरकार वाले हैं। आजमगढ़ में तो नए तरह का मामला है। यहां तो ‘डबल अभिनय’ वाले लोग हैं इसलिए उनसे भी सावधान रहना।” उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "चार (जून) तारीख को आप देख लेना एक नई फिल्म रिलीज होगी जिसको पूरा देश देखेगा। जो भाजपा वाले बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उन्हें ढूंढा जाएगा कि वह कहां गए।" 

ये भी पढ़ें -PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-संविधान की दुहाई देने वाली कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के संविधान की धज्जियां उड़ाईं