Kanpur: बिकरू कांड: आरोपी मनु की संपत्तियों की तलाश में जुटी पुलिस, थाने से चंद कदम दूर स्थित मकान से बेखबर

Kanpur: बिकरू कांड: आरोपी मनु की संपत्तियों की तलाश में जुटी पुलिस, थाने से चंद कदम दूर स्थित मकान से बेखबर

कानपुर, अमृत विचार। चर्चित बिकरू कांड में लंबे समय बाद आरोपी बनाई गई प्रेम प्रकाश पांडे की बहू व शशिकांत की पत्नी मनु की संपत्ति की तलाश में जुटी पुलिस को अभी तक थाने से चंद कदम दूर उसके मकान के बाबत कोई जानकारी नहीं हो सकी है। इधर बुधवार को थाना पुलिस ने उसके मायके मंधना जाकर  छानबीन की लेकिन मनू का कुछ पता नहीं लग सका।
   
मालूम हो कि क्षेत्र के बिकरू गांव में  2 जुलाई 2020 की रात कुख्यात विकास दुबे व उसके साथियों ने पुलिस पर उस समय ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थीं, जब पुलिस टीम एक मामले को लेकर उसके घर पर दबिश देने गई थी। घटना में तत्कालीन क्षेत्राधिकारी बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। उस काली रात को सीओ बिल्हौर का कत्ल मनू पांडे के घर के अंदर आंगन में बड़ी ही बेरहमी के साथ किया गया था। तब घटना की प्रत्यक्षदर्शी प्रत्यक्षदर्शी मनु पांडे के कई ऑडियो वायरल होने के बावजूद पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी।
     
इधर कुछ समय पहले मामले में उसके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल करने के पश्चात उस पर धारा 82 की कार्रवाई सुनिश्चित की गई और अब उसकी संपत्तियों की कुर्की की तैयारी में पुलिस जुटी हुई है। लेकिन हैरत की बात है कि पुलिस को अभी तक बिकरू के अलावा उसकी संपत्तियों के बाबत कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। 

गौरतलब है कि घटना से दो माह पहले ही मनु के पति शशिकांत पांडे नें कस्बा चौबेपुर में बेला क्रॉसिंग के निकट साईं कॉलेज के बगल में ही मकान बनवाया था। आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि मकान में लंबे समय से ताला ही बंद है। हैरत की बात है कि थाने से चंद कदम दूर स्थित मकान के बाबत पुलिस को अभी तक कोई जानकारी नहीं है।  

प्रभारी निरीक्षक रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मनु की तलाश व छानबीन के लिए बुधवार को भी पुलिस टीम उसके मायके मंधना गई थी, लेकिन कुछ पता नहीं लग पाया। मनु की संपत्तियों के बाबत जानकारी जुटाई जा रही है और जल्द ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- कानपुर: सेवानिवृत्त आयुधकर्मी की कार में मिला युवक का बदबूदार शव, इलाके में फैली सनसनी

 

ताजा समाचार

Unnao News: गंगा दशहरा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी...आरती के बाद होगा दीपदान का कार्यक्रम
पिता की इच्छा पर आईसीयू में हुई फिल्मी शादी, डॉक्टर और स्टाफ बने गवाह
Video: गंगा दशहरा पर जहां भगवान राम ने पाई थी ब्रह्महत्या से मुक्ति, उस धोपाप धाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब
Farrukhabad: गंगा दशहरा पर पांचाल घाट गंगा तट पर उमड़ा आस्था का जन सैलाब, हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
खेत की मेड़ काटने को लेकर भिड़ा दो सगे भाइयों का परिवार, एक की मौत, पांच घायल-दो की हालत गंभीर
नई समय सारिणी लागू करने के लिए रेलवे ने शुरू की तैयारी, एक जुलाई से बदला जाएगा मुरादाबाद से गुजरने वाली 20 ट्रेनों का समय