अल्मोड़ा: शोध कार्यों के लिए वीपीकेएएस और कुविवि में करार 

अल्मोड़ा: शोध कार्यों के लिए वीपीकेएएस और कुविवि में करार 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान और कुमाऊं विवि नैनीताल द्वारा विभिन्न शोध व अन्य कार्यों के लिए करार हुआ है। इस करार पर वीपीकेएएस के निदेशक डा. लक्ष्मी कांत और कुविवि के कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने हस्ताक्षर किए हैं।

इस समझौते के अनुसार वीपीकेएएस अल्मोड़ा के वैज्ञानिक और कुविवि नैनीताल के कृषि एवं कृषि वानिकी संकाय सदस्य संयुक्त रूप से अनुसंधान कार्य करेंगे। साथ ही इस संस्थान के जेआरएफ, एसआरएफ, आरए प्रोजेक्ट कार्यकर्ता कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल में पीएचडी कोर्स में प्रवेश ले सकेंगे।

इसके अलावा कुमाऊं विश्वविद्यालय के स्नाकोत्तर विद्यार्थी व शोधार्थी जो वीपपीकेएएस में शोध कार्य करना चाहेंगे वह संस्थान के अनुसार अपना शोध कार्य क्षेत्र चुन सकेंगे। दोनों संस्थानों के हित में वैज्ञानिक एवं संकाय सदस्य एक दूसरे के संस्थान का भ्रमण करने के साथ साथ शोध कार्यक्रम पर एक दूसरे का सहयोग करेंगे।

साथ ही संस्थान के वैज्ञानिकों को विश्वविद्यालय संबंधित विषयों पर व्याख्यान हेतु भी आमंत्रित कर सकेगा। समझौते पर हस्ताक्षर करने के दौरान संस्थान की ओर से प्रभागाध्यक्ष फसल सुधार डा. निर्मल कुमार हेडाऊ तथा कुविवि नैनीताल की ओर से संकायाध्यक्ष कृषि एवं कृषि  वानिकी संकाय प्रो. जीत राम एवं परीक्षा नियंत्रक डा. महेंद्र राणा मौजूद रहे।