हरदोई पुलिस ने सराफा कारोबारी को लूटने वाले बदमाशों को दबोचा, दिन-दहाड़े दिया था वारदात को अंजाम

हरदोई पुलिस ने सराफा कारोबारी को लूटने वाले बदमाशों को दबोचा, दिन-दहाड़े दिया था वारदात को अंजाम

हरदोई, अमृत विचार। ई-रिक्शे पर सवार सराफा कारोबारी अपनी दुकान खोलने जा रही थी,उसी बीच रास्ते में लुटेरों ने उसे तमंचा दिखाते हुए माल-ज़ेवर वाला बैग लूट लिया और फरार हो गए।14 मई को‌ दिन-दहाड़े हुई वारदात के खुलासे के‌ लिए एसपी के निर्देश पर पुलिस की तीन टीमें बनाई गई। लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के साथ एसओजी/स्वाट और सर्विलांस की टीम लगातार जुटी हुई थी। एएसपी पूर्वी नृपेन्द्र कुमार ने बताया कि गुरुवार को वारदात को अंजाम देने वाले तीन लुटेरे बाइक से कहीं जा रहे थे,जिन्हे कसरावां के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके कब्ज़े से लूटा गया माल-ज़ेवर, तमंचे,कारतूस और बाइक के साथ चोरी किया गया ज़ेवर और नगदी बरामद की गई है।

एएसपी पूर्वी ने बताया कि शहर के खजांची टोला मोहल्ले की सरिता गुप्ता पत्नी राजकुमार गुप्ता की सराफा की दुकान सकतपुर में है। सरिता गुप्ता 14 मई को ई-रिक्शे से सकतपुर दुकान खोलने जा रही थी। उसी दौरान रास्तें में कोतवाली शहर के कुंदौली के पास ई-रिक्शे पर सवार लुटेरों ने उसे तमंचा दिखाते हुए माल-ज़ेवर वाला बैग लूट लिया और फरार हो गए थे। 

एएसपी पूर्वी ने आगे बताया कि एसपी ने खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई,साथ ही एसओजी/स्वाट और सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था। गुरुवार को पता चला कि तीन संदिग्ध बाइक सवार बिलग्राम रोड पर कसरावां के पास कहीं जा रहें है। इसका पता होते ही पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए उन तीनों को दबोच लिया। उनके पास से लूटा गया कुछ ज़ेवर,11 सौ रुपये,बाइक और दो तमंचे व कारतूस बरामद किए है। लुटेरों को गिरफ्तार करने में एसएचओ कोतवाली शहर के अलावा उनकी टीम,एसओजी संजय पाण्डेय, एसओजी/स्वाट व सर्विलांस टीम के प्रभारी और उनकी टीम शामिल रही।

प्रगतिनगर में चोरी करना कुबूला
पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरों ने 28 मार्च को कोतवाली देहात के प्रगतिनगर में  रेलवे लाइन और नाले के बीच वाले एक घर में घुस कर वहां से चोरी करने की बात कुबूल की। उनके कब्ज़े से चोरी किया गया ज़ेवर और 37 सौ की‌ नगदी बरामद की है। पुलिस ने उनसे और भी कई मामलों को‌ ले कर पूछताछ की गई है।

पुलिस की पकड़ में आने‌ वाले लुटेरे
एएसपी पूर्वी श्री कुमार ने बताया कि जिन तीन लुटेरों को पकड़ा गया है,उनमें अवनीश कुमार पुत्र भगवान दीन निवासी नयापुरवा बघौली,प्रिंस कुमार पुत्र कैलाश निवासी बसहर बिलग्राम और मुकेश कुमार पुत्र हरीराम निवासी हरसिंह पुर टड़ियावां शामिल है।

ये भी पढ़ें -BJP कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी का हजरतगंज चौराहे पर जलाया पुतला, नेता बोले-संविधान के खिलाफ काम करती हैं बंगाल की CM

ताजा समाचार

Eid Ul Adha 2024: बकरीद कल, कानपुर में छतों से होगी नमाजियों की सुरक्षा, गेटों पर लगेंगे मेटल डिटेक्टर, कैमरों से होगी निगरानी
आगरा: हीरा कारोबारी से टप्पेबाजी...बोले- टायर में हवा कम है, कार से उड़ाया 1 करोड़ के हीरों से भरा बैग
कुंभ नगरी भीषण गर्मी से निपटने के लिए अलर्ट, सरकारी अस्पतालों में बनाए गए विशेष वार्ड, टोल फ्री नंबर भी किया जारी
बाराबंकी: नगर पंचायत टिकैतनगर के रिक्त पदों पर उपचुनाव 8 जुलाई को, तैयारियां शुरू 
अमरोहा: पशुधन कल्याण मंत्री ने किया कान्हा गौशाला का निरीक्षण, अधिकारियों को फटकारा
Exclusive: UP दर्शन कराएगा कानपुर में बनने वाला थीम पार्क; राम मंदिर, ताजमहल व झांसी के किले समेत इन जगहों की मिलेगी झलक...