Bareilly News: अधूरी सड़कें... नोटिस दिए फिर भी टस से मस नहीं हुए 30 ठेकेदार

Bareilly News: अधूरी सड़कें... नोटिस दिए फिर भी टस से मस नहीं हुए 30 ठेकेदार

बरेली, अमृत विचार। नगर निगम के 30 ठेकेदारों ने करोड़ों की लागत के काम अटका रखे हैं। कहीं कोई सड़क अधूरी पड़ा है तो कहीं नाली। अफसरों का हाल भी यह है कि इन ठेकेदारों को नोटिस जारी करने के बाद कोई सुध ही नहीं ले रहे हैं। नगर निगम के चक्कर काट रहे परेशान लोगों को भी यह जवाब देकर टाल दिया जाता है कि ठेकेदार को नोटिस दे दिया गया है, जल्द काम शुरू हो जाएगा।

शहर के अलग-अलग वार्डों में सबसे ज्यादा सड़कों के निर्माण कार्य अधूरे पड़े हुए हैं। इनमें कई तो दो साल गुजरने के बाद भी पूरे नहीं हुए हैं। इस बीच नगर निगम के निर्माण विभाग के अफसर 30 ठेकेदारों को काम पूरा न करने पर नोटिस जारी कर चुका है लेकिन इसके बावजूद ज्यादातर काम न दोबारा शुरू हुए न ही पूरे किए गए। 

लोगों का आरोप है कि ठेकेदारों की अफसरों से साठगांठ हैं। अफसरों ने सिर्फ अपनी गर्दन बचाने के लिए नोटिस जारी कर दिए लेकिन उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की। कुछ मामलों में ही नोटिस मिलने के बाद ठेकेदारों ने थोड़ा-बहुत काम किया लेकिन उसे पूरा करने के बजाय फिर अधूरा छोड़ दिया।

पूर्व पार्षद दीपक सक्सेना बताते हैं कि सैदपुर हाकिंस में कंपोजिट स्कूल के मुख्य मार्ग का निर्माण 2022 से अधूरा पड़ा है। 5 नवंबर 2022 से 1 फरवरी 2023 तक उन्होंने आठ बार ऑनलाइन शिकायत की, तीन बार खुद नगर निगम जाकर अफसरों को पत्र दिया। करीब 15 महीने पहले सड़क पर बजरी डाल कर छोड़ दी गई थी। निर्माण विभाग ने ठेकेदार को तीन नोटिस जरूर दिए लेकिन सड़क का निर्माण पूरा नहीं करा सका। 

दीपक ने अब दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए शिकायती पत्र भेजा है। इसी तरह लाजपत नगर की सड़क की मरम्मत पूरी नहीं हुई है। वार्ड के लोग 3 नवंबर 2022 से 2 फरवरी 2024 तक पांच बार आनलाइन शिकायत कर चुके हैं। ठेकेदार ने कुछ जगह मलबा डालने के बाद काम छोड़ दिया है। नगर निगम उसे दो बार नोटिस दे चुका है लेकिन इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की।

दोनों सड़कों के बारे में पता कर रहा हूं कि क्यों अधूरी हैं। समय से काम पूरा न करने पर ठेकेदारों को नोटिस और चेतावनी पत्र जारी किया जाता है। अगर कोई लापरवाही सामने आएगी तो दोषी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। - पुनीत ओझा, मुख्य अभियंता नगर निगम

ये भी पढ़ें- Bareilly News: मांगते-मांगते थक गए...सांसदों और विधायकों ने मुख्यमंत्री पर्यटन के नाम पर नहीं दिया एक पैसा



ताजा समाचार

Eid Ul Adha 2024: बकरीद कल, कानपुर में छतों से होगी नमाजियों की सुरक्षा, गेटों पर लगेंगे मेटल डिटेक्टर, कैमरों से होगी निगरानी
आगरा: हीरा कारोबारी से टप्पेबाजी...बोले- टायर में हवा कम है, कार से उड़ाया 1 करोड़ के हीरों से भरा बैग
कुंभ नगरी भीषण गर्मी से निपटने के लिए अलर्ट, सरकारी अस्पतालों में बनाए गए विशेष वार्ड, टोल फ्री नंबर भी किया जारी
बाराबंकी: नगर पंचायत टिकैतनगर के रिक्त पदों पर उपचुनाव 8 जुलाई को, तैयारियां शुरू 
अमरोहा: पशुधन कल्याण मंत्री ने किया कान्हा गौशाला का निरीक्षण, अधिकारियों को फटकारा
Exclusive: UP दर्शन कराएगा कानपुर में बनने वाला थीम पार्क; राम मंदिर, ताजमहल व झांसी के किले समेत इन जगहों की मिलेगी झलक...