इलाहाबाद-फूलपुर सीट पर मतदान कल, पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना, बने हैं 2241 मतदान केंद्र बने

इलाहाबाद-फूलपुर सीट पर मतदान कल, पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना, बने हैं 2241 मतदान केंद्र बने

प्रयागराज, अमृत विचार। इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय सीटों कल यानी 25 मई को मतदान होगा।  जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां ईवीएम मशीन के साथ रवाना की जा रही हैं। इसके लिए शहर में चार केंद्र बनाए गए हैं। जहां से पोलिंग पार्टियां मतदान स्थल तक जायेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने सभी अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी सौंप दी है। परेड ग्राउंड, केपी इंटर कॉलेज, नार्दर्न रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिंटिंग एंड टेक्नोलॉजी के मैदान से पोलिंग पार्टी रवाना किये जा रहे है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक परेड ग्राउंड से मेजा करछना, बारा, कोरांव, प्रतापपुर और हंडिया और केपी कॉलेज से इलाहाबाद पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी, एमएनएनआईटी से फाफामऊ और सोरांव व नार्दन रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिंटिंग एंड टेक्नोलॉजी के मैदान से फूलपुर भेजे जा रहे है। 

जिले में 4712 बूथों पर होगा मतदान

जनपद में 4712 बूथों पर कल  शनिवार को मतदान होगा। सभी बूथ पर चार मतदानकर्मियों की तैनाती की गयी है। करीब 21 हजार मतदानकर्मियों को लगाया गया हैं। डीएम नवनीत सिंह चहल ने बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिया। 

मुंडेरा मंडी के स्ट्रांग रूम में रखी जाएगी ईवीएम मशीन

प्रयागराज में दोनों लोकसभा के अतिरिक्त आंशिक के कुछ भाग के प्रतापपुर और हंडिया विधानसभा क्षेत्र में सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा। इसके बाद ईवीएम मुंडेरा मंडी परिसर में बने स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी। 

केंद्रो पर होगी व्यवस्थाएं

डीएम ने चारो स्थलों पर बिजली बिजलीऔर पंडाल के साथ-साथ डॉक्टरों की टीम एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था करने का कारण निर्देश जारी किया है।

यह भी पढ़ें:-श्रावस्ती: मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो रही पोलिंग पार्टियां, 844 बूथों पर पडेंगे वोट