बलरामपुर : डीएम ने दिव्यांग मतदान कार्मिक के जज्बे को किया सलाम ,ससम्मान बस में बैठाकर किया रवाना

डीएम के कहने पर भी दिव्यांग  पीठासीन अधिकारी अमित कुमार ने नहीं कटवाई ड्यूटी, डीएम ने कहा ऐसे कार्मिक हैं प्रेरणास्रोत

बलरामपुर : डीएम ने दिव्यांग मतदान कार्मिक के जज्बे को किया सलाम ,ससम्मान बस में बैठाकर किया रवाना

अमृत विचार, बलरामपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी  अरविंद सिंह ने मानवता एवं संवेदनशीलता का परिचय देते हुए स्टेडियम बलरामपुर से पोलिंग पार्टियों के रवानगी के दौरान एक दिव्यांग मतदान कार्मिक के जज्बे को सलाम करते हुए उसे ससम्मान पोलिंग पार्टी बस में बैठाया तथा उसके जज्बे की सराहना की।

बता दें कि शुक्रवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी चल रही थी, जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद सिंह पार्टियों की रवानगी का निरीक्षण कर रहे थे तभी उनकी नजर एक दिव्यांग मतदान कार्तिक पर पड़ी, वह मैदान से पोलिंग पार्टी बस में बैठने के लिए जा रहा था।

जिलाधिकारी ने उस मतदान कर्मी से उसका नाम और ड्यूटी स्थल के बारे में पूछा तो उसके द्वारा बताया गया कि उसका नाम अमित कुमार है और वह निर्वाचन में पीठासीन अधिकारी के रूप में गैसड़ी विधानसभा में मतदान कार्य कराने जा रहा है। कर्मिक की दिव्यांगता, मानवता एवं संवेदनशीलता के नाते  डीएम ने उससे पूछा कि क्या उसकी ड्यूटी काट दी जाए।

 इस पर पीठासीन अधिकारी अमित कुमार ने कहा कि नहीं सर मैं ड्यूटी करूंगा एक दिव्यांग कार्मिक के जज्बे को देखकर डीएम गदगद हो गए और उन्होंने उसको गले लगा लिया तथा स्वयं पीठासीन अधिकारी दिव्यांग अमित कुमार को उसकी पोलिंग पार्टी बस संख्या 21 तक लेकर गए और ससम्मान बस में बैठाया। जिला निर्वाचन अधिकारी  सिंह ने कहा कि ऐसे कार्मिक अन्य कार्मिकों के लिए उदाहरण हैं।