IPL 2024 : RR के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा- आखिरी चरण में थकान हावी हो गई  

IPL 2024 : RR के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा- आखिरी चरण में थकान हावी हो गई  

चेन्नई। राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने स्वीकार किया कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के आखिरी चरण में उनके खिलाड़ियों पर थकान हावी हो गई जिससे उन्होंने जीत की लय खो दी। पहले नौ में से आठ मैच जीतने वाले रॉयल्स शीर्ष दो में जगह बनाने के प्रबल दावेदार थे लेकिन इसके बाद टीम लगातार चार मैच हार गई और एक बारिश की भेंट हो गया जिससे उन्हें तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। 

एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को हराने के बाद रॉयल्स दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गए । संगकारा ने मैच के बाद कहा, हमारे लिए यह अच्छा सत्र था। हमारी शुरूआत अच्छी रही लेकिन बाद में हम कुछ करीबी मुकाबले हार गए। आरसीबी शुरूआत में लगभग हर मैच हारी लेकिन फिर उसने लय पकड़ी। टी20 में यही होता है। 

उन्होंने कहा, सभी खिलाड़ियों ने पूरे सत्र में बेहतरीन क्रिकेट खेला। आखिरी चरण में थकान हावी हो गई। लेकिन इस तरह के प्रारूप में आपको अच्छा प्रदर्शन करते रहना होता है। लगातार विकेट गंवाने से यह मुश्किल हो गया। संगकारा ने यह भी कहा कि टीम को इंग्लैंड के जोस बटलर की कमी खली जो टी20 विश्व कप से पहले स्वदेश रवाना हो गए थे। उन्होंने कहा, जोस के जाने से बहुत नुकसान हुआ । प्लेआफ में उसके बिना उतरना कठिन था लेकिन दूसरे बल्लेबाजों को जिम्मेदारी निभानी चाहिये थी। 

ये भी पढ़ें : SRH vs RR : शिमरोन हेटमायेर पर BCCI ने ठोका जुर्माना, आचार संहिता उल्लंघन के चलते मिली यह सजा