रामपुर: डीएम के आदेश पर शव को कब्र से निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा

 कार्रवाई के दौरान एसडीएम, सीओ और कोतवाल रहे मौजूद

रामपुर: डीएम के आदेश पर शव को कब्र से निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा

स्वार, अमृत विचार। पीओपी कारीगर को दफ्न करने के बाद पिता ने पैसे के लेनदेन को लेकर हत्या करने का आरोप लगाकर डीएम से शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। डीएम के आदेश के बाद इस मामले में  शनिवार को एसडीएम की मौजूदगी में शव को कब्र से निकाल कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

कोतवाली के गांव रसूलपुर निवासी सलमान पीओपी का काम करता था। 18  मई को पीओपी कारीगर का शव गांव रसूलपुर स्थित साप्ताहिक बाजार के निकट सरकारी नल के पास मिला था। परिजनों ने  शव को सुपुर्दे खाक कर दिया था।

अगले दिन मृतक के पिता मुजीबुर्रहमान ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि उसका बेटा और गांव के शब्बू पीओपी का काम करते थे। दोनों में काम के पैसों को लेकर विवाद हो गया था। शब्बू व उसकी पत्नी ने उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी।

18 मई को सलमान और उसकी मां गांव की मजार पर उर्स देखने के लिए गए थे। मेले से उनके सलमान  को शब्बू बुलाकर ले गया था हालांकि, मां ने बेटे से मना भी किया था लेकिन, दोनों चले गए। शब्बू ने देर रात को उसकी मां को आकर बताया कि सलमान बाजार में नल के पास पड़ा है। जाकर देखा तो बेटा मृत पड़ा था।

आरोप है कि उसके शरीर पर चोटें व गले पर रस्सी का निशान था। घटना से अंजान होकर रविवार को मृतक के शव को सुपुर्दे खाक कर दिया था। मुजीबुर्रहमान का आरोप है कि दंपती ने अपने अज्ञात साथियों के साथ मिलकर उसके बेटे की हत्या की थी। इसके अलावा मृतक के पिता ने जिलाधिकारी से मिलकर बेटे का शव कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगाई थी।

पुलिस ने मुख्य अभियुक्त शब्बू को हिरासत में ले लिया है। शनिवार को जिलाधिकारी के आदेश पर एसडीएम अवनीश कुमार व सीओ संगम कुमार की आगुवाई में पुलिस ने शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। इस दौरान कोतवाल संदीप त्यागी वरिष्ठ उपनिरीक्षक अजय कुमार सिंह व पुलिस बल समेत ग्रमीणों का जमावड़ा लगा रहा। एसडीएम अवनीश कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- रामपुर : सुबह से चली लू, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान