गोंडा: सचिव पिटाई मामले में प्रधान संगठन व सचिव संघ आमने-सामने, सीडीओ से मिले प्रधान संगठन प्रतिनिधि

सीडीओ से मिले प्रधान संगठन के प्रतिनिधि, मामले की निष्पक्ष जांच की उठाई मांग 

गोंडा: सचिव पिटाई मामले में प्रधान संगठन व सचिव संघ आमने-सामने, सीडीओ से मिले प्रधान संगठन प्रतिनिधि

गोंडा, अमृत विचार। प्रधानपति व पंचायत सचिव के बीच हुए विवाद के लेकर सोमवार को ग्राम प्रधान संगठन ने मुख्य विकास अधिकारी से मुलाकात की और ग्राम प्रधान का पक्ष रखा। संघ ने सीडीओ से मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है‌।‌ सीडीओ ने डीपीआरओ को कमेटी बनाकर मामले की जांच कराने निर्देश दिया है। 

पंडरीकृपाल ब्लाक के ग्राम पंचायत मलारी की ग्राम प्रधान धूपा देवी के पति राम प्रकाश का गांव के पंचायत सचिव विजय कुमार से विवाद हो गया था। मामले में सचिव विजय कुमार ने प्रधान पति राम प्रकाश ,बेटे विशाल व भतीजे संतोष समेत कई अज्ञात लोगों पर मारने पीटने का आरोप लगाते हुए नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है। इस विवाद के बाद ग्राम पंचायत अधिकारी संघ आंदोलित है। वह आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ा हुआ है‌। 

इस विवाद के बीच अब ग्राम प्रधान के पक्ष में प्रदान संगठन खड़ा हो गया है। सोमवार को मलारी गांव की ग्राम प्रधान धूपा देवी को साथ लेकर ग्राम प्रधान संगठन ने मुख्य विकास अधिकारी एम अरुन्मौलि से मुलाकात की और प्रधान का पक्ष रखा। संगठन के जिलाध्यक्ष उमापति त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम प्रधान ने तीन महीना पहले इंटरलॉकिंग का कार्य कराया था, लेकिन सचिव उसका भुगतान नहीं करा रहे थे। 24 मई को जब ग्राम प्रधान ब्लाक मुख्यालय गयी थी तो वहां सचिव ने शराब के नशे में उनसे अभद्रता की और फिर गलत तरीके से उनके पति व बेटे पर मुकदमा लिखवा दिया। प्रधान संगठन ने मुख्य विकास अधिकारी से मामले की निष्पक्ष जांच कराने और ग्राम प्रधान के तरफ से  भी मुकदमा सिखाए जाने की मांग की है‌‌ । एकतरफा कार्रवाई पर प्रधान संगठन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मामले में सीडीओ ने जिला पंचायत राज अधिकारी को कमेटी बनाकर मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है। 

यह है पूरा मामला
पंडरीकृपाल ब्लाक में तैनात विजय कुमार बतौर ग्राम पंचायत अधिकारी हैं जो मलारी ग्राम पंचायत में तैनात हैं। उन्होंने थाना कोतवाली नगर में दी गई तहरीर में बताया है कि 24 मई को वह ब्लाक मुख्यालय में सरकारी कामकाज निपटा रहे थे कि दोपहर बाद करीब 3 बजे मलारी ग्राम पंचायत के प्रधानपति राम प्रकाश वर्मा व उनके पुत्र विशाल वर्मा तथा उनके भतीजे संतोष वर्मा सहित करीब 20 लोगों के साथ ब्लाक में पहुंचे और ग्राम पंचायत तथा मनरेगा फाइलों पर बिना कार्य कराये ही भुगतान के लिए जबरन हस्ताक्षर करने के लिए दबाव बनाने लगे, पीड़ित विजय कुमार ने कार्य के निरीक्षण बाद हस्ताक्षर करने की बात की। इस दौरान प्रधान पक्ष को लोग बात करते-करते हुए उन्हे ब्लाक के बगल एक स्कूल तक लेकर चले गये और चारों तरफ से घेरकर मारना पीटना शुरू कर दिया। प्रधान व उनके सहयोगी अपहरण की नीयत से घसीटते हुए उन्हे अपने अल्टो कार पर लादने लगे। जब उन्होने शोर मचाया तो कई प्रधान व पंचायत सचिव दौड़े। आरोप है कि इस दौरान प्रधानपति व उनके समर्थकों ने ग्राम पंचायत की फाइलें व जरूरी कागजात भी छीन लिया और चले गए‌।

ये भी पढ़ें -एक्सीडेंट में रेलवे के सेक्शन इंजीनियर की मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने इनोवा में सामने से मारी टक्कर