नोएडा में ब्लास्ट हुआ AC, फ्लैट में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

नोएडा में ब्लास्ट हुआ AC, फ्लैट में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

नोएडा। उत्तर प्रदेश में नोएडा की एक आवासीय इमारत के फ्लैट में बृहस्पतिवार सुबह आग लग गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, एयर कंडीशनर (एसी) में विस्फोट के कारण फ्लैट में आग लगी। उन्होंने बताया कि सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि स्थानीय और सोसायटी में रहने वाले लोगों ने अग्निशमन विभाग को पूर्वाह्न 10 बजकर 10 मिनट पर इमारत की 10वीं मंजिल के फ्लैट में आग लगने की सूचना दी। उन्होंने बताया, ''हमने तुरंत मौके पर दमकल की पांच गाड़ियों को भेजा। लेकिन हमारे वाहनों के वहां पहुंचने से पहले ही सोसायटी में लगी अग्निशमन प्रणालियों ने 10 मिनट के भीतर आग को बुझा दिया।''

चौबे ने बताया, ''आग एसी (एयर कंडीशनर) में विस्फोट के कारण लगी थी। चूंकि पानी का छिड़काव करने वाली जैसी अग्निशमन प्रणालियां बिल्कुल ठीक से काम कर रही थीं इसलिए आग ज्यादा नहीं फैली और (फ्लैट के) एक कमरे तक ही सीमित रही।'' उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में सोसायटी के एक फ्लैट से धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है।  

यह भी पढ़ें:-सीतापुर: मासूम बच्चे की हत्या का खुलेगा राज! डीएम के आदेश पर कब्र से निकाला गया शव, जानें पूरे मामला