यूपी की रायबरेली सीट पर राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया की जीत के अंतर से अधिक मतों की बढ़त ली

यूपी की रायबरेली सीट पर राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया की जीत के अंतर से अधिक मतों की बढ़त ली

लखनऊ। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से वर्ष 2019 में अपनी मां सोनिया गांधी के जीत के अंतर से अधिक मतों की बढ़त ले ली है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक रायबरेली सीट से पहली बार चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने अपराह्न एक बजकर 27 मिनट तक अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिनेश प्रताप सिंह पर 2,22,219 मतों की बढ़त ले ली है जो कि वर्ष 2019 में उनकी मां सोनिया गांधी के जीत के अंतर से ज्यादा है। सोनिया ने पिछले लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट पर 1,67,178 मतों से जीत हासिल की थी।

पिछली बार भी दूसरे स्थान पर भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह ही रहे थे और उन्हें 3,67,740 मत हासिल हुए थे। राहुल वर्ष 2004 से 2019 तक अमेठी से कांग्रेस के सांसद रहे, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में उन्हें अमेठी से भाजपा की स्मृति ईरानी के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था। हालांकि वह वायनाड सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे। इस बार भी उनके अमेठी से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं लेकिन पार्टी ने उन्हें रायबरेली से मैदान में उतारा है। 

ये भी पढ़े:- कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, लखनऊ कांग्रेस कार्यालय में लगाये जा रहे राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे