आगामी भर्ती परीक्षा को लेकर सक्रिय हुई एसटीएफ

आरओ-एआरओ व सिपाही भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक 300 गिरफ्तार

आगामी भर्ती परीक्षा को लेकर सक्रिय हुई एसटीएफ

जुलाई में जारी हो सकती है सिपाही भर्ती परीक्षा की अधिसूचना

राज्य ब्यूरो, लखनऊ, अमृत विचार : सिपाही भर्ती परीक्षा की अधिसूचना जुलाई में जारी हो सकती है। इसके लिए बोर्ड स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। वहीं, इस बार धांधली अथवा प्रश्नपत्र लीक जैसी घटना न हो, इसके लिए एसटीएफ ने भी कमर कस ली है। अधिसूचना जारी होने से पहले एसटीएफ की टीम पूरे प्रदेश में सक्रिय हो गई है। फिलहाल विगत आरओ-एआरओ व सिपाही भर्ती परीक्षा मामले में अब तक 300 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

धांधली मुक्त परीक्षा कराना एसटीएफ के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। सिपाही भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट होने के बाद सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा को निरस्त करते हुए छह महीने में दोबारा परीक्षा कराने का आदेश दिया था। बोर्ड ने उसी हिसाब से तैयारी भी शुरू कर दी थी। अब सूचना मिल रही है कि सिपाही भर्ती परीक्षा की अधिसूचना जुलाई में जारी हो सकती है। ऐसे में एसटीएफ अलर्ट मोड पर आ गई है।

एसटीएफ के लिए सबसे बड़ी चुनौती धांधली मुक्त परीक्षा कराना है। हालांकि पिछली भर्ती परीक्षाओं का प्रश्नपत्र आउट कराने के मामले में एसटीएफ ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। अब तक 300 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। कार्रवाई का डर बनाए रखने के लिए लगातार धरपकड़ अभियान जारी है। बताया जा रहा कि प्रश्नपत्र आउट करने में शामिल जो आरोपी अभी तक नहीं मिल सके हैं, उनकी तलाश में टीमें लगाई गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस बार की पूरी भर्ती प्रक्रिया एसटीएफ की नजर में रहेगी।

यह भी पढ़ेः लखनऊः ईशान ने जेईई एडवांस में हासिल की 346वीं रैंक