ओमान के सुल्तान ने पीएम मोदी को फोन कर दी बधाई, दोनों देशों के संबंधों पर की चर्चा 

ओमान के सुल्तान ने पीएम मोदी को फोन कर दी बधाई, दोनों देशों के संबंधों पर की चर्चा 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी सरकार बनाने की सफलता पर विदेशों से बधाई के सिलसिले के बीच ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक ने मंगलवार को फोन कर के मोदी को बधाई दी और द्विपक्षीय संबधों को और प्रगाढ़ करने के बारे में बातचीत की । 

प्रधानमंत्री कार्यालय की एक विज्ञप्ति में कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आज ओमान के सुल्तान महामहिम सुल्तान हैथम बिन तारिक का फोन आया। सुल्तान हैथम बिन तारिक ने हाल ही में संपन्न हुए आम चुनावों के बाद तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में उनकी (मोदी की) पुनर्नियुक्ति के बारे में उन्हें हार्दिक बधाई दी।” बयान के मुताबिक ओमान के सुल्तान ने ओमान और भारत के बीच सदियों पुराने मैत्री संबंधों का उल्लेख करते हुए भारत के लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दीं। 

मोदी ने सुल्तान हैथम बिन तारिक को उनकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया और दिसंबर 2023 में उनकी भारत की ऐतिहासिक यात्रा का जिक्र किया, जिससे सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग में मजबूती आई है। दोनों नेताओं ने दोनों देशों के पारस्परिक लाभ के लिए भारत-ओमान साझेदारी को और गहरा तथा मजबूत बनाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। प्रधानमंत्री मोदी ने ओमान के सुल्तान और वहां के लोगों को आने वाली ईद अल अज़हा पर हार्दिक शुभकामनाएं भी दीं। 

ये भी पढ़ें-सस्पेंस खत्म...मोहन मांझी होंगे ओडिशा के अगले सीएम