प्रतापगढ़ : डीएम की अधिकारियों को हिदायत,सीएम डैशबोर्ड पर रैकिंग में लाएं सुधार

डीएम ने सीएम डैशबोर्ड फ्लैगशिप कार्यक्रमों की अधिकारियों के साथ की समीक्षा 

प्रतापगढ़ : डीएम की अधिकारियों को हिदायत,सीएम डैशबोर्ड पर रैकिंग में लाएं सुधार

अधीक्षण अभियन्ता विद्युत एवं बाट-माप अधिकारी की अनुपस्थित पर मांगा स्पष्टीकरण 

प्रतापगढ़ अमृत विचार : जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कैम्प कार्यालय के सभागार में माह मई 2024 तक के प्रगति के सम्बन्ध में सीएम डैशबोर्ड से सम्बन्धित फ्लैगशिप कार्यक्रमों की अधिकारियों के समीक्षा।की। डीएम ने उद्यान विभाग, कृषि विभाग, खाद की उपलब्धता, एनआरएलएम, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, सड़क निर्माण कार्य, स्वास्थ्य विभाग, दिव्यांग/वृद्धावस्था/निराश्रित महिला पेंशन, जल जीवन मिशन, पंचायती राज विभाग सहित विभागों के कार्यक्रमों/योजनाओं की समीक्षा की।

अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि सीएम डैशबोर्ड पर जिन विभागों की रैकिंग ठीक नही है, जो विभाग सी एवं डी श्रेणी की रैकिंग में है वह सुधार लायें अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। निरन्तर सीएम डैशबोर्ड की निगरानी करते रहे और अपने विभागों की योजनाओं के क्रियान्वयन पर विशेष ध्यान दें, निर्धारित समयावधि में निस्तारित करें, सभी सम्बन्धित विभाग सीएम डैशबोर्ड को गम्भीरता से लेंं।

मुख्यमंत्री द्वारा निरन्तर सीएम डैशबोर्ड की निगरानी की जा रही है और खराब रैकिंग वाले विभागों पर गहरी चिन्ता व्यक्त की गयी है। निर्देशित किया कि आवंटित लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण कार्य कराया जाये, सभी विभाग जो भी पेड़ लगाये उसकी देखरेख भी करें और पेड़ों को बचायें। बैठक के दौरान अधीक्षण अभियन्ता विद्युत एवं बाट-माप अधिकारी के अनुपस्थित पाये जाने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुये  स्पष्टीकरण मांगा है। बैठक में सीडीओ नवनीत सेहारा,सीएमओ डा.जी.एम. शुक्ल,डीडीओ राकेश प्रसाद, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश कुमार सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

ये भी पढ़ें- बढ़ते वजन से हो गए हैं परेशान तो आज से ही शुरू करें इन चार चीजों का सेवन, जल्द ही मोटापे से मिलेगी निजात