मैं बनारस की जनता को नमस्कार करता हूं.., काशी पहुंचे पीएम मोदी, किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की जारी

मैं बनारस की जनता को नमस्कार करता हूं.., काशी पहुंचे पीएम मोदी, किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की जारी

वाराणसी। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्‍द्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान सम्मेलन में पहुंचे, जहां कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्‍वागत किया। यहां मिर्जामुराद के मेंहदीगंज में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन में मंगलवार को जब प्रधानमंत्री पहुंचे तब उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य के उप मुख्‍यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान भीड़ ने ‘‘हर हर महादेव’’ के नारे लगाए। मोदी को योगी ने कंधे पर हल लिए किसान का एक स्‍मृति चिन्‍ह प्रदान किया। तीन किसानों... रमेश साहनी, उदयभानु सिंह और लालबहादुर राम ने प्रधानमंत्री का किसानों की तरफ से स्‍वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने मंच से किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी जारी की। इसके उन्होने ने कृषि सखी प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षण पाने वाली कृषि सखियों को प्रमाणपत्र प्रदान किए।

मैं बनारस की जनता को नमस्कार करता हूं... पीएम मोदी

किसान को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, चुनाव जीतने के बाद आज हम पहली बार बनारस आया हूं। मैं बनारस की जनता को नमस्कार करता हूं...काशीवासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है। काशी के लोगों के मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर मुझे धन्य कर दिया है। अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, काशी के लोगों ने तो सिर्फ सांसद नहीं बल्कि तीसरी बार प्रधानमंत्री भी चुना है इसलिए आप लोगों को डबल बधाई। इस चुनाव में देश के लोगों ने अभूतपूर्व जनादेश दिया है।

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं क़िस्त की जारी

वाराणसी में आयोजित किसान सम्‍मान सम्मेलन में बटन दबाकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देश के 9.26 करोड़ किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं क़िस्त के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि अंतरित की। पीएम मोदी इसके बाद बाबा विश्वनाथ के मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे। फिर गंगा आरती में भी शामिल होंगे। पीएम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी के कई बड़े नेता और योगी सरकार के कई मंत्री भी वाराणसी पहुंचे हुए हैं।

8

 हम सब ने बदलती हुई काशी को देखा है- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "हम सब ने बदलती हुई काशी को देखा है। एक काशी जो आज एक नए क्लेवर और नई काया के साथ दुनिया भर में अपनी नई आध्यात्मिक और सांस्कृतिक पहचान बना रही है। पिछले 10 वर्ष में इस नई काशी के कायाकल्प में न सिर्फ हजारों-करोड़ों रुपए लगे हैं बल्कि दुनिया ने इसे बदलते हुए देखा है।"

8
कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीड़ है और किसान उसकी आत्मा- शिवराज सिंह

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीड़ है और किसान उसकी आत्मा है। भाजपा का मानना है कि किसान भगवान है और किसान की सेवा भगवान की पूजा है... किसान और खेती के प्रति प्रधानमंत्री मोदी और हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद अगर कोई पहली फाइल साइन की तो किसान सम्मान निधि को किसानों के खाते में डालने की फाइल साइन की।"

5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद एक सांसद के तौर पर काशी आ रहे हैं, उत्तर प्रदेश आ रहे हैं, हम उनका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन करते हैं। लोगों में जबरदस्त उत्साह और खुशी है।" वहीं ब्रजेश पाठक ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन पर हम सभी कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी का मार्गदर्शन और आशीर्वाद हमें प्राप्त होगा।"

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत को लेकर पूरी वाराणसी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इसके साथ ही पीएम की सुरक्षा की दृष्टि से कई सारे इंतजाम किये गए हैं। ऐसे में मुख्य सड़कों को डायवर्ट किया गया है। तो वहीं बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं। 

यह भी पढ़ें:-PM Modi: तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी आज शाम को आएंगे वाराणसी, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन-पूजन

ताजा समाचार