Unnao: युवक का शव रख रोड की थी जाम...हंगामा और पुलिस से बदसलूकी पर 18 नामजद सहित 100 पर FIR

उन्नाव में हंगामा और पुलिस से बदसलूकी पर 18 नामजद सहित 100 पर हुई रिपोर्ट

Unnao: युवक का शव रख रोड की थी जाम...हंगामा और पुलिस से बदसलूकी पर 18 नामजद सहित 100 पर FIR

उन्नाव, अमृत विचार। पुरवा कोतवाली के निहाल खेड़ा निवासी युवक की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद सोमवार को परिजनों ने जमकर हंगामा काटा था। पुलिस के साथ धक्कामुक्की और अभद्रता करते हुए रोड जाम कर दिया था। मौके की नजाकत भांप कर सीओ ने किसी तरह मामला निपटा कर लोगो को शांत कराया था, लेकिन मंगलवार को पुलिस ने  वीडियोग्राफी के फुटेज से परिजनों को उकसाने वाले 18 लोगों को चिन्हित कर कुल 100 लोगों पर बलवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस की कार्रवाई से हंगामा करने वालों में हड़कंप मचा है।

पुरवा कोतवाली के मिर्री कला गांव के मजरा निहाल खेड़ा निवासी भीखालाल का बेटा  शिवम (19) 27 मई  को कोतवाली क्षेत्र के मदारी खेड़ा महिला मित्र से मिलने गया था। इस दौरान शिवम के दोस्त सचिन  को फोन पर उसकी  हालत गंभीर होने की बात बताई गयी। परिजनों ने उसे रामनाथ के घर के बाहर से ले जाकर मरणासन्न हालत में लखनऊ के  एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

पांच दिन पहले डाक्टरों के जवाब देने पर परिजन उसे घर ले आए और रविवार को उसकी मौत हो गई।  दिवंगत युवक के  परिजनों ने बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने  शव का पोस्टमार्टम कराया। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे परिजनो ने पुरवा -सोहरामऊ मार्गमिर्री कला बाजार के सामने शव रख कर जाम लगा दिया था।

इस दौरान सैकड़ों की भीड़ एकत्र हो गई और पुलिस का घेराव कर उसके साथ धक्का मुक्की और अभद्रता की गई।  एसडीएम रनवीर सिंह ,सीओ सोमेंद्र विश्वाश ने पीड़ित परिवार को तहरीर के आधार पर  एफआईआर दर्ज कराने का आश्वासन दिया, लेकिन लोगों के उकसाने पर परिजनों ने एक नही सुनी और रोड जाम कर हंगामा किया।

पुलिस ने जब एफआईआर दर्ज कर उसकी कापी परिजनों सौंपी तब जाकर लोगों ने जाम हटाया। मंगलवार को हरकत में आई पुलिस ने वीडियोग्राफी के फुटेज तलाशने के बाद पूरे मामले में परिजनों को भड़काने वालो की पहचान की। इनमें 18 लोगों को चिन्हित करने के साथ 100 लोगों पर गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई है। मुकदमा दर्ज होने के बाद बावलियों में हड़कंप मचा है।

इन पर हुई रिपोर्ट

1- आशीष कुमार पुत्र अज्ञात 2- दीपू उर्फ कुबरा पुत्र रज्जन 3- दिनेश पुत्र सुकई 4-  राजेश पुत्र देशराज 5- तेजा पुत्र सरजू 6-  रामाधार पुत्र मुनेश्वर उर्फ नातेदार 7-  बहादुर पुत्र मुनेश्वर 8-  सन्दीप पुत्र मुन्नीलाल 9-  देशराज पुत्र हुब्बा 10- जगदीश पुत्र हुब्बा 11- राम विलास पुत्र रज्जन 12-  दिनेश पुत्र सुखलाल 13-  सन्दीप पुत्र पुत्ती लाल सर्व निवासीगण निहाल खेड़ा 14-  चन्द्रिक पुत्र राम औतार 15- अंकित पुत्र गाटर नि. ग्राम मिर्रीकला 16-  कुलदीप पुत्र गुरुप्रसाद नि. ग्राम बछौरा 17-  दीपू पुत्र अज्ञात 18- अवधेश पुत्र सुरेश निवासी ग्राम बरमीखेड़ा व लगभग 100 व्यक्ति अज्ञात शामिल थे। । उक्त घटना के संबंध में उ0नि0 रमेश चंद्र यादव द्वारा प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना पुरवा पर मु0अ0सं0 142/24 धारा 283/147/342/332/353/504 भा0दं0वि0 व 7, आपराधिक कानून (संसोधन) अधिनियम बनाम उपरोक्त पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की गयी है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: मशहूर होने के लिए मोतीझील चौराहे पर BCA छात्र ने किया था स्टंट...पकड़े जाने पर मांगी माफी, बोला- अब कभी नहीं करूंगा

ताजा समाचार

यह “कुर्सी बचाओ” बजट है.., विपक्ष ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- किसानों को छल रही सरकार
बरेली: पहाड़ों पर मौज मस्ती लिए बाइक चोरी करने का शौक...2 गिरफ्तार, सिर्फ 5 हजार में बेच देते थे बाइक
Supreme और High Court के न्यायाधीशों की सेवानिवृति उम्र बढ़ाने का कोई विचार नहीं: सरकार 
Kanpur: पांच वर्ष तक के बच्चों को निमोनिया से बचाव के लिए चलेगा 'सांस' अभियान; सौ से अधिक डॉक्टरों और स्टाफ नर्सों को मिलेगा प्रशिक्षण
Video: हरदोई में खेल प्रेमियों ने निकाली मशाल यात्रा, भारत की जीत के लिए की प्रार्थना 
काशीपुर: ट्यूशन के लिए निकले छात्र की नदी में डूबने से मौत