महाकुंभ 2025: शहर की 40 सड़कों के चौड़ीकरण में 400 मकान पर गरजेगा बुलडोजर, मकान की तोड़ाई का खर्च देंगे भवन स्वामी

महाकुंभ 2025: शहर की 40 सड़कों के चौड़ीकरण में 400 मकान पर गरजेगा बुलडोजर, मकान की तोड़ाई का खर्च देंगे भवन स्वामी

प्रयागराज, अमृत विचार: महाकुंभ से पहले सड़क चौड़ीकरण की जद में आने वाले भवन और उसके स्वामियों पर बड़ा संकट मंदराने लगा है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से 400 मकानों को जारी की गई नोटिस के बाद भी भवन स्वामियों ने मकान को नहीं ढहाया है।

अब प्रविप्रा के निर्देश पर मकान पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी कर है। इतना ही नही मकान को ढहाने मे लगाए जाने वाले बुल्डोजर का खर्च भी भवन स्वामियों से ही वसूला जाएगा। प्राविप्रा के इस नियम से भवन स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है। कुछ महीनों बाद संगम नगरी में लगने वाले विशाल महाकुंभ के आयोजन को लेकर शासन और प्रशासन पूरी तरह से लगे हुए है। 

 आगामी महाकुंभ को देखते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से शहर में सड़क चौड़ीकरण का काम तेजी से चल रहा है। जिसमें शहर की 40 सड़कों का चौड़ीकरण हो रहा है। इस चौड़ीकरण की जद में लगभग 2200 मकान आ रहे है।  नैनी, झूंसी, रसूलाबाद, सादियाबाद, कोठापार्चा, शिवकुटी, सलोरी की सड़कें शामिल है। इन मकानो को ढहाने के लिए पीडीए ने 400 मकानो को नोटिस जारी किया था।

जिसके बाद वही भवन स्वामियों ने अपने मकानो के हिस्सों को अभी तक नही ढहाया है। अब भवन स्वामियों के मकान पर विकास प्राधिकारण का बुल्डोजर तो चलेगा ही साथ में उसका खर्च भवन स्वामियों से वसूला जाएगा।  प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अब सड़क चौड़ीकरण को लेकर सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है  नोटिस जारी किए जाने के बाद भी भवन स्वामियों ने अपने मकान के अवैध हिस्सों को नहीं ढहाया था।  अब उन अवेदअब उन अवैध हिस्सों पर बुलडोजर चलेगा।  मकान के दोस्तीकरण में लगेे वाले खर्च को भी प्रयागराज विकास प्राधिकरण भवन स्वामियों से वसूल करेगा।

यह भी पढ़ें:- Bada Mangal: ज्येष्ठ माह के आखरी बड़े मंगल पर अलीगंज के हनुमान मंदिर में चढ़ाया गया सोने का मुकुट, जगह-जगह भंडारे का आयोजन

 

ताजा समाचार

Parliament News: मालूम है कितने बड़े तीरंदाज हो' संसद में dharmendra yadav के तेवर देखो
बहराइच: दुर्गागौढ़ी बाजार में पहुंचा तेंदुआ, वन कर्मियों ने किया रेस्क्यू, देखें वीडियो
बरेली: कांवड़ यात्रा शुरू होने के बाद भी सड़कों में गड्ढे...डीएम ने जताई नाराजगी, इन अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
रामनगर: टाइगर को खूनी दरिंदा नहीं जंगल का जैंटलमैन कहते थे जिम कार्बेट
Exclusive: कानपुर में स्मार्ट सिटी के काम में भ्रष्टाचार; शासन ने लिया मामले का संज्ञान, शिकायतों पर होगी जांच, भ्रष्टाचारियों में मची खलबली
बरेली: SSP ऑफिस से दरोगा बोल रहा हूं...पैसे नहीं दिए तो कर दूंगा एनकाउंटर