बहराइच: अब मेडिकल कॉलेज में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा, डिप्टी सीएम ने किया वर्चुअल उद्घाटन

बहराइच: अब मेडिकल कॉलेज में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा, डिप्टी सीएम ने किया वर्चुअल उद्घाटन

बहराइच, अमृत विचार। प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में वर्चुअल सीटी स्कैन का उद्घाटन किया। ऐसे में अब जिले के लोगों सिटी स्कैन मेडिकल कॉलेज में ही हो जायेगी। इसके लिए दूसरे जनपद का रुख नहीं करना पड़ेगा।

उप मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, मातृ शिशु कल्याण मंत्री ब्रजेश पाठक ने महाराजा सुहेल देव स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में स्थापित सीटी स्कैन मशीन का वर्चुअल लोकार्पण किया। मेडिकल कॉलेज में सदर विधायक, एमएलसी और अधिकारियों ने दीप प्रज्ज्वल कर शिलालेख का अनावरण किया। 

कार्यक्रम में सदर विधायक अनुपमा जायसवाल ने कहा कि बहराइच जैसे आकांक्षात्मक जनपद में सीटी स्कैन होना जनपदवासियों के गौरव की बात है। मेडिकल कालेज की स्थापना हो जाने से जनपदवासियों को प्रदेश के बड़े जनपदों का रूख नहीं करना पड़ेगा। 

3

कहा कि सीटी स्कैन मशीन की स्थापना से विभिन्न दुर्घटनाओं विशेषकर हेड इंजरी के मामलों में अब चिकित्सक पहले से कहीं बेहतर उपचार कर सकेंगे तथा अनेकों बेश किमती जाने बचाई जा सकेंगी। विधायक सदर ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में बहराइच अत्यन्त महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यहां पर जनपद के अतिरिक्त पड़ोसी जनपदों के साथ-साथ नेपाल राष्ट्र के मरीज़ भी बड़ी संख्या में उपचार के लिए आते हैं। 

कार्यक्रम के दौरान मेडिकल कालेज के प्राचार्य व सीएमएस डॉ. पाण्डेय ने मेडिकल कालेज अन्तर्गत संचालित महर्षि बालार्क चिकित्सालय द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं एवं सुविधाओं के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अशोक ने किया।। इस अवसर पर प्राचार्य मेडिकल कालेज प्रो. डॉ. संजय खत्री, सीएमएस डॉ. एमएमएम पाण्डेय के साथ मेडिकल कालेज का शिक्षण स्टाफ, चिकित्सक तथा बड़ी संख्या छात्र-छा़त्राएं मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: इस बार 10 दिन देर से बंद हुआ कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग, जानें वजह