कासगंज: ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का नहीं हो निराकरण

पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने डीएम को दिया मांग पत्र

कासगंज: ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का नहीं हो निराकरण

कासगंज, अमृत विचार। जिले के ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले सफाई कर्मचारियों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। समस्याओं से संबंधित पांच सूत्रीय मांग पत्र डीएम को देकर समाधान की मांग की। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि 30 जून तक समस्याओं का निस्तारण नहीं कराया गया तो कर्मचारी एक जुलाई से विकास भवन पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे। 

जिला संयुक्त मंत्री नदीम अख़्तर ने कहा सात वर्ष पहले अभियान चलाकर सफाई उपकरण दिलाए गए थे। तब से लेकर आज तक किसी भी सफाई कर्मचारी को मानक के अनुसार शत प्रतिशत सफाई उपकरण नहीं मिला है। आय दिन सफाई कर्मचारियों को अपने तैनाती स्थल से बाहर टीम लगाकर सफाई कार्य के लिए भेज दिया जाता है। जब सफाई कर्मचारी पर सफाई उपकरण ही नहीं होंगे तो वह सफाई कार्य क्या करेगा। सफाई कर्मचारियों को तैनात हुए 16 साल होने जा रहे हैं, लेकिन अभी तक 150 सफाई कर्मचारियों को प्रथम ए सी पी का लाभ नहीं दिया गया है।

साथ ही लगभग 250 लोगों को एसीपी का एरियर नहीं मिला है। जिससे सफाई कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। संघ पिछले तीन वर्षों से एसीपी, एसीपी का एरियर, सफाई कर्मचारियों को सफाई उपकरण दिलाने के लिए प्रयासरत है, लेकिन ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी और पंचायत राज विभाग सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए गंभीर नहीं है। इसलिए मजबूरन संघ को आंदोलन का कदम उठाए गए हैं।

यदि 30 जून तक सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो एक जुलाई से विकास भवन पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन, भूख-हड़ताल का आयोजन संगठन द्बारा किया जाएगा। सत्यपाल सिंह, जोगिंदर सिंह, बैनी राम, भोजराज,  राजेश कुमार, भगवान सिंह, राजकुमार,  सुखबीर सिंह, श्याम सिंह, संजय कुमार, नरेश कुमार,  तेजपाल सिंह,  राकेश कुमार,  प्रदीप कुमार, जगतपाल, सुरेश कुमार, अजीत कुमार, मनोज कुमार,  रुप किशोर, राकेश कुमार, कमल सिंह, उदयवीर, रामौतार, अजय कुमार मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें। Kasganj: कलयुगी बेटा बना हैवान! मां की धारदार हथियार से हत्या कर घर में छुपाया शव, पिता को भी कर दिया गायब