PHOTOS : वर्ल्ड चैंपियन रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ का किया आभार व्यक्त, कहा- आपने अपनी उपलब्धियां हावी नहीं होने दी 

PHOTOS : वर्ल्ड चैंपियन रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ का किया आभार व्यक्त, कहा- आपने अपनी उपलब्धियां हावी नहीं होने दी 

नई दिल्ली। भारत के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भावनात्मक विदाई देते हुए मानव प्रबंधन कौशल और स्टार खिलाड़ी की अपनी छवि को काम पर हावी नहीं होने देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। लगभग तीन वर्ष तक मुख्य कोच रहे द्रविड़ ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप में टीम को चैंपियन बनाने के बाद अपना पद छोड़ दिया था। 

preview

preview

रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले कप्तान द्रविड़ के बारे में अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, मेरी पत्नी (रितिका सजदेह) आपको मेरी ‘वर्क वाइफ’ कहती है और मैं भाग्यशाली हूं जो मैं आपको ऐसा कह कर बुलाने का हक रखता हूं।’’ रोहित की इस पोस्ट से भारतीय ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी और कोच के बीच सामंजस्य का भी पता चलता है। 

preview

preview

भारतीय कप्तान ने आगे लिखा,‘‘इस पर अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए मैं उचित शब्द खोजने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मैं ऐसा कर पाऊंगा।’’ उन्होंने कहा,‘‘आप इस खेल के सच्चे दिग्गज खिलाड़ी हो लेकिन आपने अपनी उपलब्धियों को पीछे छोड़कर हमारे कोच का पद संभाला और आप उस स्तर पर पहुंचे जिससे हम आपके साथ सहजता से बात कर सके।

preview

preview 

रोहित ने लिखा,‘यह आपका उपहार, आपकी विनम्रता और इतने समय के बाद भी इस खेल के प्रति आपका प्यार है। रोहित ने 2007 में डबलिन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और तब द्रविड़ भारतीय टीम के कप्तान थे। द्रविड़ ने हाल में खुलासा किया था कि पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल में हारने के बाद रोहित ने उन्हें पद नहीं छोड़ने के लिए कहा था।

preview

रोहित ने कहा,‘‘मैं बचपन से ही अरबों अन्य लोगों की तरह आपका सम्मान करता हूं लेकिन मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे आपके साथ इतने करीब से काम करने का मौका मिला। मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा और मैं हर याद को संजोकर रखूंगा। भारतीय कप्तान ने खुशी व्यक्त की कि उन दोनों ने टी20 विश्व कप जीत पर अपना लक्ष्य हासिल किया। उन्होंने कहा,आपकी कई उपलब्धियों में इसकी कमी थी और मैं बहुत खुश हूं कि हमने मिलकर इसे हासिल किया। राहुल भाई, आपको अपना विश्वासपात्र, अपना कोच और अपना दोस्त कह पाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

ये भी पढे़ं : चयन या खिलाड़ियों की फिटनेस पर कोई समझौता नहीं...पीसीबी ने गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को दी खुली छूट 

ताजा समाचार

Exclusive: 50 मिनट में कानपुर से लखनऊ पहुंचाएगी हाई स्पीड वंदे भारत मेट्रो; बिना लोकोमोटिव इंजन के मिनटों में भरेगी तेज रफ्तार
जेल से रिहा होने पर बोले उदयभान करवरिया- राजनीतिक षडयंत्र के चलते काटनी पड़ी 10 साल जेल में सजा
Kairana सांसद Iqra Hasan का Parliament में पहला भाषण, Rail Mantri से कर दी ये मांग | SP MP इकरा हसन
बहराइच: पेट्रोल पम्प से 3 लाख की नकदी ले उड़े बेखौफ चोर, जांच में जुटी पुलिस
OLA से मिल रही चुनौती के बीच Google Maps ने भारत में कई नई सुविधाएं कीं पेश 
बरेली: रक्षाबंधन की तैयारियां शुरू...राखी बनाने में जुटे परिवार, बच्चों के लिए सुपर हीरो और गुड्डे वाले पर्स की राखियां