Women’s FIH Pro League : रानी रामपाल की अनुपस्थिति में सविता पूनिया करेगी भारत की अगुवाई, संगीता कुमारी टीम में नया चेहरा

Women’s FIH Pro League : रानी रामपाल की अनुपस्थिति में सविता पूनिया करेगी भारत की अगुवाई, संगीता कुमारी टीम में नया चेहरा

नई दिल्ली। अनुभवी गोलकीपर सविता पूनिया को इस महीने भुवनेश्वर में स्पेन के खिलाफ होने वाले एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग मुकाबले के लिये सोमवार को 22 सदस्यीय भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। रानी अब भी बेंगलुरू में चोट से उबर रही है और ऐसे में सविता टीम की अगुवाई करती रहेगी। स्पेन …

नई दिल्ली। अनुभवी गोलकीपर सविता पूनिया को इस महीने भुवनेश्वर में स्पेन के खिलाफ होने वाले एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग मुकाबले के लिये सोमवार को 22 सदस्यीय भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। रानी अब भी बेंगलुरू में चोट से उबर रही है और ऐसे में सविता टीम की अगुवाई करती रहेगी। स्पेन के खिलाफ 26 और 27 फरवरी को होने वाले मैचों के लिये सविता के साथ दीप ग्रेस एक्का को उप कप्तान बनाया गया है।

सविता की अगुवाई में भारतीय महिला टीम पिछले महीने ओमान के मस्कट में एशिया कप में तीसरे स्थान पर रही थी। टीम में झारखंड की युवा फारवर्ड संगीता कुमारी को भी शामिल किया गया है जो अगले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण कर सकती हैं। हॉकी इंडिया के चयनकर्ताओं ने इन दो मैचों के लिये रश्मिता मिंज, अक्षता अबसो ढेकाले, सोनिका, मारियाना कुजूर और ऐश्वर्या राजेश चौहान को स्टैंड बाय के रूप में चुना है।

भारत की मुख्य कोच यानेक शोपमैन ने कहा, ”हम स्पेन के खिलाफ अपने घरेलू प्रो लीग मैचों को लेकर उत्साहित हैं। ओमान से लौटने के बाद हमने अच्छा अभ्यास किया और मुझे विश्वास है जिन 22 खिलाड़ियों का चयन किया गया है वे स्पेन के खिलाफ अपना कौशल दिखाने के लिये तैयार होंगी।”

उन्होंने कहा, ”स्पेन की टीम बहुत मजबूत है और लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रही है। वे तोक्यो ओलंपिक में बड़े करीबी मुकाबले में सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गयी थी लेकिन उसने पिछले विश्व कप में कांस्य पदक जीता था।”

टीम इस प्रकार है :
गोलकीपर: सविता (कप्तान), बिचु देवी खरीबाम, रजनी एतिमारपू। रक्षापंक्ति : दीप ग्रेस एक्का (उप-कप्तान), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी।

मध्यपंक्ति : निशा, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरामबम, ज्योति, मोनिका, नेहा, नवजोत कौर, नमिता टोप्पो।

अग्रिम पंक्ति : वंदना कटारिया, शर्मिला देवी, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, संगीता कुमारी, राजविंदर कौर। स्टैंडबाय: रश्मिता मिंज, अक्षता अबसो ढेकाले, सोनिका, मारियाना कुजुर, ऐश्वर्या राजेश चौहान।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement