बहराइच: ग्रामीण को बाघ ने बनाया निवाला, वन कर्मियों ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा

बहराइच: ग्रामीण को बाघ ने बनाया निवाला, वन कर्मियों ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा

बहराइच। कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के बर्दिया गांव निवासी एक ग्रामीण बुधवार को जंगल के निकट मवेशियों को चरा रहा था। तभी जंगल से निकलकर आए बाघ ने ग्रामीण पर हमला कर दिया। मौके पर ही ग्रामीण की मौत हो गई। सूचना पाकर के पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। पुलिस ने …

बहराइच। कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के बर्दिया गांव निवासी एक ग्रामीण बुधवार को जंगल के निकट मवेशियों को चरा रहा था। तभी जंगल से निकलकर आए बाघ ने ग्रामीण पर हमला कर दिया। मौके पर ही ग्रामीण की मौत हो गई। सूचना पाकर के पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत बर्दिया गांव नेपाल सीमा से सटा हुआ है। गांव निवासी देशराज (53) पुत्र पाटन बुधवार सुबह मवेशियों को घास चराने जंगल के निकट गया था। सुबह 11 बजे के आसपास वह मवेशी चरा रहा था। तभी जंगल से निकल कर बाघ आ गया।

बाघ ने देशराज पर हमला कर उसे निवाला बना लिया। कुछ देर उस रास्ते ले लोग निकले तो देशराज का क्षत विक्षत शव पड़ा देखा। इस पर परिवार के लोगों को सूचना दी। वन क्षेत्राधिकारी और सुजौली थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। डीएफओ आकाशदीप वधावन ने बताया कि जहां पर पदचिन्ह मिले हैं। उससे बाघ के हमले की पुष्टि हुई है।

डीएफओ ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मृतक आश्रित को पांच लाख का मुआवजा दिया जायेगा। बाघ के हमले में ग्रामीण की मौत से परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है।

पढ़ें- देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,829 नए केस, 33 लोगों की मौत

Post Comment

Comment List

Advertisement

ताजा समाचार

मेरठ: RLD विधायक मदन भैया का पुलिस ने रोका काफिला, चुनाव बाद पहली बार जा रहे थे खतौली
Kanpur News : चुनाव में सतर्कता की बारीकियां समझेंगे RO और ARO, विकास भवन में दिया जाएगा प्रशिक्षण
रायबरेली: विद्युत पोल के स्टे तार में उतरे करंट की चपेट में आकर युवक की मौत
Team India : शांत नहीं बैठे ईशान, बल्ले से खूब मचाया शोर...जड़े 24 चौके,10 छक्के, टीम इंडिया को मिला चौथा दोहरा शतकवीर
गौ हत्या के तथ्यों को छिपाने के आरोप में 1 इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मी निलंबित 
सपा नेता व पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल को लगा बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत देने से किया इंकार, जानें मामला

Advertisement