केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी की कम, इन राज्यों ने अब इतना घटाया टैक्स, जानें नई कीमतें

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी की कम, इन राज्यों ने अब इतना घटाया टैक्स, जानें नई कीमतें

नई दिल्ली। आम आदमी पर लगातार पड़ती महंगाई की मार से कुछ राहत मिलती दिखाई दे रही है। दरअसल केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम की है। बता दें केंद्र ने पेट्रोल पर 8 रुपये तो डीजल पर 6 रुपये टैक्स घटाया है। जिसके बाद पेट्रोल  9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता …

नई दिल्ली। आम आदमी पर लगातार पड़ती महंगाई की मार से कुछ राहत मिलती दिखाई दे रही है। दरअसल केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम की है। बता दें केंद्र ने पेट्रोल पर 8 रुपये तो डीजल पर 6 रुपये टैक्स घटाया है। जिसके बाद पेट्रोल  9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हो गया है। वहीं केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद अब राजस्थान और केरल सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम घटा दिए हैं।

केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के एलान के बाद केरल सरकार ने भी राज्य कर में पेट्रोल और डीजल पर क्रमश: 2.41 रुपये और 1.36 रुपये की कटौती की घोषणा की है। केरल में फिलहाल एक लीटर पेट्रोल की कीमत 117.17 रुपये हैं, वहीं डीजल 103.93 रुपये प्रति लीटर है।

वहीं राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल पर 2.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 1.16 रुपये प्रति लीटर वैट कम कर देने का ऐलान किया है। जिसके बाद अब राज्य में पेट्रोल 10.48 रुपये एवं डीजल 7.16 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल 108 रुपये प्रति लीटर और डीजल 109 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

 

 

 

ताजा समाचार

Chitrakoot: संदिग्ध हालत में आग से पति-पत्नी झुलसे...डॉक्टर बोले- दोनों की हालत गंभीर, शरीर सो आ रही केरोसिन की बदबू
रामपुर: डंपर ने किसान नेता की कार को मारी टक्कर, क्षतिग्रस्त
बहराइच: चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग, तीन घर जले, बालिका झुलसी
Kannauj: अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड, एक आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार, कहीं चुनाव में गड़बड़ी के लिए तो नहीं हो रहे थे तैयार...
कासगंज: रोडवेज बस में हाई वोल्टेज ड्रामा, चालक ने जहर खाकर दी जान देने की कोशिश
लखनऊ: एस्ट्राजेनेका की कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक का खतरा ! जानें क्या कहते हैं डॉक्टर