Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, इसी महीने शुरू होगी 5G सेवाएं, जानें पूरा प्लान

Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, इसी महीने शुरू होगी 5G सेवाएं, जानें पूरा प्लान

नई दिल्ली। 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद भारती एयरटेल ने बुधवार को बड़ी घोषणा की है। भारती एयरटेल ने कहा कि वह देश में 5जी सेवाएं को अगस्त 2022 में ही शुरू करने वाली है। भारती एयरटेल ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी ने देश में 5G की लॉन्चिंग को लेकर …

नई दिल्ली। 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद भारती एयरटेल ने बुधवार को बड़ी घोषणा की है। भारती एयरटेल ने कहा कि वह देश में 5जी सेवाएं को अगस्त 2022 में ही शुरू करने वाली है। भारती एयरटेल ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी ने देश में 5G की लॉन्चिंग को लेकर नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ पार्टनरशिप भी की है। आपको बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो के आकाश अंबानी ने भी 5G की लॉन्चिंग के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की बात कही थी।

सुनील मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल ने हाल ही में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 900Mhz, 1800Mhz, 2100Mhz, 3300 Mhz और 26Ghz बैंड के कुल 19867Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है। एयरटेल ने अपनी घोषणा में कहा कि उसका एरिक्सन और नोकिया के साथ कनेक्टिविटी और पूरे भारत में सेवाएं देने के लिए लंबे समय से समझौता रहा है, जबकि सैमसंग के साथ इस साल से ही समझौता शुरू होगा।

देश की तीन कंपनियों ने सबसे ज्यादा 5जी स्पेक्ट्रम खरीदे हैं। नई कंपनी के तौर पर अदाणी डाटा नेटवर्क शामिल हुई है। 5जी के लिए देश में कुल 1,50,173 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम की नालामी हुई है, जिसमें रिलायंस जियो ने अकेले 88,078 करोड़ का स्पेक्ट्रम खरीदा है यानी 50 फीसदी से अधिक के स्पेक्ट्रम पर जियो का कब्जा है। जबकि भारती एयरटेल ने 19867Mhz स्पेक्ट्रम और वोडाफोन-आइडिया ने 6228Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है।

ताजा समाचार

अयोध्या: अनुचर पढ़ाते थे कला और विज्ञान, चौकीदार दे रहे थे संगीत का ज्ञान, 2500 छात्रों के भविष्य से खुला खिलवाड़
अयोध्या: खेत में किसान पर सांड़ ने किया हमला, इलाज के दौरान मौत 
फर्रूखाबाद में सीएम योगी बोले- सपा व कांग्रेस भारत का इस्लामीकरण करना चाहती हैं...भारत की धरती जिहाद की नहीं, राम और कृष्ण की धरती है
रुद्रपुर: मामूली विवाद में नाबालिगों ने दिया था चाकू कांड को अंजाम
अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने जनता से किया संवाद, कहा-देश को समृद्ध और गौरवशाली बनाने को शत प्रतिशत मतदान जरूरी
बरेली: Loan बंद कराने का झांसा देकर 10 लाख की ठगी, अब मिल रही जान से मारने की धमकी