डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने किया निरीक्षण, बोले- बौद्ध स्थल संकिसा का होगा और विकास

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। राजेपुर क्षेत्र के गांव दहेलिया में लगी चौपाल में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि फर्रुखाबाद आस्था का क्षेत्र है। बौद्ध स्थल संकिसा को ब्लाक बनाने की घोषणा की। यहां विदेशों से भी श्रद्धालु आते हैं। राजेपुर ब्लाक के गांव दहेलिया में उपमुख्यमंत्री ने अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। उन्होंने बरगद, …

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। राजेपुर क्षेत्र के गांव दहेलिया में लगी चौपाल में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि फर्रुखाबाद आस्था का क्षेत्र है। बौद्ध स्थल संकिसा को ब्लाक बनाने की घोषणा की। यहां विदेशों से भी श्रद्धालु आते हैं।

राजेपुर ब्लाक के गांव दहेलिया में उपमुख्यमंत्री ने अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। उन्होंने बरगद, पीपल व पाकड़ का पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचवाई। चौपाल में फरियादें सुनीं। उन्होंने कहा कि बौद्ध तीर्थ स्थल संकिसा को नगर पंचायत का दर्जा मिल चुका है। अब संकिसा को विकास खंड भी बनाया जाएगा।

उन्होंने सपा की ओर इशारा करते हुए कहा क‌ि दूसरी पार्टियां गरीबों को लूटती रहीं। भाजपा सबका साथ, सबका विकास की राह पर काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी सबके दिलों में राज कर रहे हैं। भ्रष्टाचारियों के ठिकानों पर छापे पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा क‌ि तालाबों से दबंगों का कब्जा हटाया जाएगा। यदि गरीब काबिज है तो उसे हटाने से पहले आवास की व्यवस्था की जाएगी। महिलाओं को स्वाबलंबी बनाने के लिए प्रदेश में समूहों का गठन किया जा रहा है।

गरीबो के लिए तीन माह के लिए निःशुल्क राशन और बढ़ा दिया गया है। जल संचयन के लिए सभी गांवों में दो-दो तालाब बनेंगे। जिनका मनरेगा से सुंदरीकरण कराया जाएगा। 2024 के चुनाव में भाजपा प्रदेश में पूरी 80 सीटों पर जीत दर्ज कराएगी। इससे पहले कलेक्ट्रेट में जनता की फरियादें सुनीं, कई अधिकारियों की शिकायतें की गई, डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से नाराजगी जताई। पार्टी कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याएं सुनीं। लोहिया अस्पताल में हेल्थ एटीएम का लोकार्पण किया।

ये भी पढ़ें-मुरादाबाद: आगामी त्योहारों को लेकर अधिकारियों से मिले व्यापारी, समस्या समाधान की मांग

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement