Women’s Asia Cup 2022 : महिला एशिया कप में टीम इंडिया का विजयी आगाज, श्रीलंका को 41 रन से हराया

Women’s Asia Cup 2022 : महिला एशिया कप में टीम इंडिया का विजयी आगाज, श्रीलंका को 41 रन से हराया

नई दिल्ली। महिला एशिया कप 2022 में भारतीय महिला  टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया। सिलहट में खेले गए इस मैच में भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवर में 150 रन बनाए थे। इसके जवाब …

नई दिल्ली। महिला एशिया कप 2022 में भारतीय महिला  टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया। सिलहट में खेले गए इस मैच में भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवर में 150 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 18.2 ओवर में सिर्फ 109 रनों पर ऑल आउट हो गई।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। मंधाना सात बॉल पर छह रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, शेफाली वर्मा के बल्ले से 11 बॉल में 10 रन निकले।  भारतीय टीम के लिए पहले जेमिमा रोड्रिग्स ने 76 रनों की शानदार पारी खेली। जेमिमा रोड्रिग्स ने 53 गेंद की पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर (30 गेंद में 33 रन) के साथ 92 रन की साझेदारी निभाई।

गेंदबाजी में दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने कमाल कर दिया। हेमलता ने तीन विकेट चटकाए। वहीं दीप्ति और पूजा को दो-दो सफलता मिलीं। राधा यादव को भी एक सफलता मिली।  श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट ओशादी राणासिंघे ने झटके। वहीं, सुगंधिका कुमारी और चमारी अटापट्टू के खाते में 1-1 विकेट आएं।

दोनों टीमें इस प्रकार…
भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, रेणुका सिंह।

श्रीलंका: हसीनी परेरा, चमारी अट्टापट्टू (कप्तान), हर्षिता मडवी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, मालशा शेहानी, ओशादी रणसिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रणवीरा, अचिनी कुलसुरिया।

ये भी पढ़ें : Women’s Asia Cup 2022 : जेमिमा रोड्रिग्स का अर्धशतक, भारत ने बनाए छह विकेट पर 150 रन

 

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement