सोमेश्वर: पकड़ में आया 300 टिन अवैध लीसा, नेपाल से हल्द्वानी ठिकाने लगाने का था प्लान

सोमेश्वर: पकड़ में आया 300 टिन अवैध लीसा, नेपाल से हल्द्वानी ठिकाने लगाने का था प्लान

सोमेश्वर, अमृत विचार। पुलिस ने बामनीगाड़ रोड में चेकिंग के दौरान एक ट्रक से 300 टिन लीसा बरामद किया है। मौके से आरोपी चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि चालक यह लीसा नेपाल से खरीदकर लाया गया था, जिसकी अनुमानित लागत नौ लाख रुपये आंकी गई है। थानाध्यक्ष विजय …

सोमेश्वर, अमृत विचार। पुलिस ने बामनीगाड़ रोड में चेकिंग के दौरान एक ट्रक से 300 टिन लीसा बरामद किया है। मौके से आरोपी चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि चालक यह लीसा नेपाल से खरीदकर लाया गया था, जिसकी अनुमानित लागत नौ लाख रुपये आंकी गई है।

थानाध्यक्ष विजय सिंह नेगी ने बताया कि रविवार देर शाम कैंटर संख्या यूके 04 सीबी 3846 को रोककर चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान वाहन में 300 टिन करीब लीसा बरामद हुआ। पुलिस ने लीसे की निकासी के कागज मांगे लेकिन चालक कागजात नहीं दिखा पाया। इस पर पुलिस ने लीसा जब्त कर चालक आरोपी पूरन सिंह गजार निवासी कस्यालेख, थाना मुक्तेश्वर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी चालक ने बताया कि जंगल में अवैध तरीके से नेपाली लीसा निकालते हैं। वह उन्हीं लोगों से सस्ते दामों में लीसा खरीदकर महंगे दामों में बेचता है। वह 300 टिन लीसे को बामनीगाड़ क्षेत्र से इकट्ठा कर हल्द्वानी बेचने ले जा रहा था। आरोपी पर अवैध तरीके से लीसे को ले जाने पर वन अधिनियमों की विभिन्न धाराओं में कार्रवाई की गई है।

Post Comment

Comment List