चीन ने संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों से समय पर वित्तीय दायित्वों को पूरा करने का किया आग्रह

चीन ने संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों से समय पर वित्तीय दायित्वों को पूरा करने का किया आग्रह

संयुक्त राष्ट्र। चीनी राजदूत ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्य देशों, विशेष रूप से प्रमुख योगदानकर्ताओं से अपने वित्तीय दायित्वों को समय पर पूर्ण रूप से पूरा करने का आग्रह किया। संयुक्त राष्ट्र में चीन के उप स्थायी प्रतिनिधि दाई बिंग ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र के काम और जनादेश के कार्यान्वयन को सुनिश्चित …

संयुक्त राष्ट्र। चीनी राजदूत ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्य देशों, विशेष रूप से प्रमुख योगदानकर्ताओं से अपने वित्तीय दायित्वों को समय पर पूर्ण रूप से पूरा करने का आग्रह किया। संयुक्त राष्ट्र में चीन के उप स्थायी प्रतिनिधि दाई बिंग ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र के काम और जनादेश के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए सदस्य देशों को अपने वादों को पूरा करना चाहिए।”

उन्होंने कहा यह बातें 77वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की पांचवीं समिति के मुख्य सत्र के उद्घाटन के दौरान कही। जो संयुक्त राष्ट्र के आंतरिक प्रशासनिक और बजटीय मामलों से संबंधित है। श्री दाई ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि एक प्रमुख योगदानकर्ता के पास अभी भी लंबे समय से बकाया है, जो संयुक्त राष्ट्र के आर्थिक संकट का मुख्य कारण है।

दाई ने कहा कि अधिकांश सदस्य देश द्वारा बार-बार आह्वान करने और सदस्य देशों को महासचिव के पत्र पर अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के बावजूद अपने दायित्वों को पूरा नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “चीन हमेशा की तरह सक्रिय रूप से अपने वित्तीय दायित्वों को पूरा करता है, और इस साल के नियमित बजट में आकलन का पूरा भुगतान किया है।”

दाई ने कहा कि चीन सभी पक्षों से व्यापक परामर्श करने और जीत-जीत सहयोग के लिए प्रयास करने का आह्वान करता है और यह भी मानता है कि कार्यक्रम की योजना सदस्य देशों द्वारा संचालित सिद्धांत का सशर्त पालन करना चाहिए और सदस्य देशों के वैध हितों और आकांक्षाओं को ध्यान में रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- शेष भारत ने सौराष्ट्र को आठ विकेट से हराकर 29वीं बार जीता ईरानी कप

Post Comment

Comment List