Gujarat Congress Manifesto: 10 लाख सरकारी नौकरी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम का बदलेंगे नाम…कांग्रेस ने किए ये बड़े वादे

बेरोजगार युवाओं को 3000 रुपये बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा।

Gujarat Congress Manifesto: 10 लाख सरकारी नौकरी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम का बदलेंगे नाम…कांग्रेस ने किए ये बड़े वादे

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। इस कड़ी में कांग्रेस ने घोषणा पत्र

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। इस कड़ी में कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र 'जन घोषणा पत्र 2022' जारी किया।

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में युवा, महिला, किसान, सबके लिए लोकलुभावन वादे किए हैं। कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी किए गए घोषणा पत्र में हर गुजराती के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली, बकाया बिजली बिल माफ करने का वादा किया गया है।

कांग्रस ने सत्ता में आने पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है। पार्टी की ओर से ये भी कहा गया है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो पहली कैबिनेट मीटिंग से ही इसे सरकार का आधिकारिक दस्तावेज बनाकर काम किया जाएगा।

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में महंगाई के मुद्दे का जिक्र करते हुए एलान किया है कि पार्टी अगर सरकार में आती है तो वह गृहणियों को 500 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में  युवाओं के लिए भी घोषणाएं की हैं। पार्टी ने कहा की सत्ता में आने बाद वो सरकारी और अर्ध सरकारी 10 लाख रिक्त पड़े पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके साथ बेरोजगार युवाओं को 3000 रुपये बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा। अपने घोषणा पत्र में छात्र शिक्षा को लेकर भी वादे किए हैं। पार्टी ने कहा कि महात्मा गांधी सार्वभौमिक शिक्षा नीति लाएगी। जिससे की छात्रों को सस्ती  शिक्षा दी मुहैया कराई जाएगी।