दीपोत्सव को लेकर लोगों में दिखा उत्साह, दो लाख से ज्यादा दीपों से जगमगाया दलपत सागर

साढ़े सात बजे दीयों को जलाने का क्रम शुरू हुआ और एक घंटे से अधिक समय तक जारी रहा।

दीपोत्सव को लेकर लोगों में दिखा उत्साह, दो लाख से ज्यादा दीपों से जगमगाया दलपत सागर

छत्तीसगढ़ के बस्तर की ऐतिहासिक धरोहर शहर में स्थित प्रदेश के सबसे बड़े तालाब दलपत सागर कल शाम सवा दो लाख दीयों से

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर की ऐतिहासिक धरोहर शहर में स्थित प्रदेश के सबसे बड़े तालाब दलपत सागर कल शाम सवा दो लाख दीयों से जगमगा उठा। साढ़े सात बजे दीयों को जलाने का क्रम शुरू हुआ और एक घंटे से अधिक समय तक जारी रहा। रात आठ बजे जैसे ही सारे दीये जगमगाने लगे। दलपत सागर का नजारा ऐसा हो गया मानों यहां सागर में एक साथ सितारे झिलमिलाने लगे हों।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल बोले- स्मृति ईरानी को पिछली सरकार में महिलाओं के खिलाफ हुए अपराध पर देना चाहिए जवाब

जिला प्रशासन, नगर निगम द्वारा शहरवासियों के साथ मिलकर आयोजित दीपोत्सव में हर कोई भागीदारी के लिए आतुर दिखा। जनता को स्वच्छता का संदेश देने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया था। दीपोत्सव को देखने हजारों के भीड़ तालाब शाम से ही जुट गई थी। वहां मौजूद हर कोई कैमरे और मोबाइल पर आकर्षक नजारे को कैद करने की होड़ में नजर आ रहा था।

दीपोत्सव का शुभारंभ दलपत सागर मध्य स्थित शिव मंदिर से गुब्बारे छोड़ने और रानीघाट में दीप पूजा से हुई। इस दौरान आकर्षक आतिशबाजी भी की गई और पटाखों की गूंज के बीच दीयों को जलाने का क्रम चलता रहा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर सफीरा साहू ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है। स्वच्छ जगदलपुर के संकल्प के साथ इतने बड़े पैमाने पर दीप जलाए जा रहे हैं। कार्यक्रम इस तरह से सफल, हो जाएगा इसकी उम्मीद कम थी। लोगों ने अपना भरपूर सहयोग इस कार्यक्रम को दिया।

शुरुआत से ही लोग इस अभियान से जुड़ते गए और आज तालाब में जगमगाने वाले दीप शहर की एकजुटता की भी मिसाल बनेंगे। सभी समाज और संगठन ने एकजुट होकर इस कार्यक्रम को इतना भव्य रूप दिया है इसके लिए हम सभी के आभारी हैं।

इसी क्रम में संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि तालाब उपेक्षित था, हमारी सरकार बनते ही हमने इस पर काम शुरू किया और आज शहर की जनता हजारों की संख्या में जुटी है। इस कार्यक्रम के जरिए पूरे शहर में एकजुटता का संदेश गया है। हमारी सरकार तालाब को और बेहतर बनाने के लिए लगातार काम करती रहेगी।

 ये भी पढ़ें- मोतियाबिंद के ऑपरेशन में छत्तीसगढ़ का यह जिला आया देश में अव्वल, केंद्र ने की तारीफ