पाकिस्तान में पुलिस वैन पर हमला, छह पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान में पुलिस वैन पर हमला, छह पुलिसकर्मियों की मौत

पेशावर। पाकिस्तान के अशांत उत्तरी-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को सशस्त्र हमलावरों ने एक पुलिस वैन पर गोलीबारी कर दी, जिसमें छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इन अज्ञात सशस्त्र हमलावरों ने दक्षिण वजीरीस्तान से सटे लक्की मारवात जिले में पुलिस वैन पर हमला किया। 

उन्होंने बताया कि हमले में पुलिस चौकी के सहायक पुलिस निरीक्षक (एएसआई) इलमदीन और पांच अन्य कांस्टेबल की मौत हो गई। लक्की मारवात के जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दल मौके पर पहुंच गया है और घेराबंदी तथा तलाशी अभियान चला रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना की निंदा की है और गृहमंत्री राना सनाउल्ला ने हमले पर मुख्य सचिव और प्रांत के पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है। प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने भी घटना पर संज्ञान लेते हुए खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस प्रमुख से तत्काल रिपोर्ट मांगी है। पिछले सप्ताह दक्षिण वजीरीस्तान जिले में भारी हथियारों से लैस हमलावरों ने रगाजी थाने पर हमला कर दिया था जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए थे जबकि दो अन्य घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें:- रूसी विदेश मंत्री जी20 शिखर सम्मेलन के निर्धारित समापन से पहले बाली से लौटे

Post Comment

Comment List