शाहजहांपुर: व्यापारियों को पीटने पर भड़का गुस्सा, कोतवाली का घेराव

चेयरमैन और इंस्पेक्टर के बीच हुई नोकझोंक, बमुश्किल शांत हुआ मामला

शाहजहांपुर: व्यापारियों को पीटने पर भड़का गुस्सा, कोतवाली का घेराव

अमृत विचार, जलालाबाद। नगर में मुख्य मार्केट में अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान ठेला-खोमचा वाले छोटे व्यापारियों के साथ एक दरोगा द्वारा मारपीट किए जाने पर व्यापारी भड़क उठे। भड़के व्यापारियों ने चेयरमैन के नेतृत्व में कोतवाली का घेराव कर  लिया।

इस दौरान इंस्पेक्टर और चेयरमैन के बीच काफी देर तक नोकझोंक होती रही। व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए इंस्पेक्टर को बैकफुट पर आना पड़ा और कहा कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। तब व्यापारियों का गुस्सा शांत हुआ।

नगर में शनिवार दोपहर जलालाबाद-कटरा मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। सड़क के किनारे कुछ लोग ठेला खोंचा रोज की तरह लगाए हुए थे। आरोप है कि इस दौरान थाने के एक दरोगा ने संतोष चाय वाले को गालियां देनी शुरू कर दीं, विरोध करने पर उसे पीट दिया, जब यह बात आस-पास के ठेला वालों को लगी तो उन लोगों ने भी विरोध किया।

आरोप है कि दरोगा ने विरोध करने वालों में शामिल भगवन्न देवी की पान-पुड़िया वाले ठेले और भटूरे के ठेले को पलट दिया। उसने ठेला हटाने के लिए कुछ समय मांगा तो उसको भी पीट दिया। इस पर ठेला और खोमचा वाले छोटे व्यापारियों का गुस्सा भड़क गया।

गुस्साए व्यापारी चेयरमैन मुनेंद्र बाबू गुप्ता के पास पहुंचे और उन्हें पुलिस की ज्यादाती के बारे में बताया। इस पर वह पीड़ित व्यापारियों को लेकर कोतवाली पहुंच गए और ठेला-खोमचा वालों से की गई मारपीट का विरोध जताया। इस पर इंस्पेक्टर और चेयरमैन के बीच काफी देर तक नोकझोंक होती रही।

व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए इंस्पेक्टर बैकफुट पर आ गए और फिर उन्होंने दोबारा ऐसी शिकायत का मौका नहीं दिए जाने की बात कहकर मामले का बमुश्किल शांत किया।

कुछ व्यापारियों का कहना था कि पुलिस ने उनकी पिटाई कर दी, हो सकता है कुछ नोकझोंक हो गई हो, फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी, दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी---प्रवीण कुमार सोलंकी, इंस्पेक्टर।

पुलिस द्वारा ठेला-खोमचा वालों से गाली-गलौज और मारपीट की गई है, जब व्यापारी लोग हमसे मिले तो तमाम व्यापारियों के साथ थाने जाकर कोतवाल से इस संबध में शिकायत की। इस तरीके का सुलूक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा---मुनेंद्र बाबू गुप्ता, चेयरमैन।