बांदा : सीएमएस ने दुष्कर्म के आरोपी सफाई कर्मी के निलंबन को लिखा पत्र 

बांदा : सीएमएस ने दुष्कर्म के आरोपी सफाई कर्मी के निलंबन को लिखा पत्र 

अमृत विचार, बांदा । जिला पुरुष अस्पताल के बाथरूम में महिला अस्पताल के चौकीदार ने मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से इस घटना का खुलासा भी कर दिया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। घटना के बाद पीड़िता का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया। सिर का सीटी स्कैन भी कराया गया।

इसके साथ ही चेस्ट और हाथ का एक्सरे कराया गया। सीटी स्कैन में उसके दिमाग में सूजन बताई गई है। महिला सीएमएस ने बताया कि आरोपी कर्मचारी के निलंबन के लिए डीजी हेल्थ और अपर निदेशक प्रशासन लखनऊ को पत्र लिखा गया है। 

रविवार की भोर जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के बाथरूम में मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी अर्द्धनग्न अवस्था में पड़ी पाई गई। स्वास्थ्य कर्मचारी ने उसे महिला वार्ड में शिफ्ट कराया था। उसकी निगरानी के लिए दो महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई थी। पुलिस ने आरोपी महिला अस्पताल के चौकीदार दुर्गा पुत्र मुन्नू निवासी कंचन पुरवा को गिरफ्तार कर लिया। उसका परीक्षण कराने के बाद जेल भेज दिया।

किशोरी का बुधवार को चेस्ट का एक्सरे कराया गया। जबकि सीटी स्कैन की रिपोर्ट में किशोरी के दिमाग में सूजन बताई गई है। महिला अस्पताल की सीएमएस डा. सुनीता सिंह ने बताया कि इसके पहले दुर्गा पुरुष अस्पताल में तैनात था। वहां से उसका ट्रांसफर महिला अस्पताल किया गया था। वह महिला अस्पताल में स्वीपर/चौकीदार की पोस्ट पर तैनात है। इन दिनो उसकी ड्यूटी एसएनसीयू वार्ड में लगाई गई थी।

रात को वह पुरुष अस्पताल कब पहुंचा, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। हालांकि बुधवार को चौकी इंचार्ज के द्वारा दिए गए पत्र के आधार पर उन्होंने डीजी हेल्थ, अपर निदेशक प्रशासन लखनऊ और सीएमओ को पत्र लिखकर निलंबन व विभागीय कार्रवाई करने की बात कही है। उधर, सीएमएस डा. एसएन मिश्र का कहना है कि किशोरी के दिमाग में सूजन है। उनके यहां न्यूरोजालिस्ट की सुविधा नहीं है। किशोरी को इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा में मेडिकल कालेज भेजा जाएगा।

ताजा समाचार