अमरोहा: एसपी कार्यालय के बाहर अधिवक्ताओं ने लागाया जाम

साथी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के विरोध में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

अमरोहा: एसपी कार्यालय के बाहर अधिवक्ताओं ने लागाया जाम

सडक जाम करते अधिवक्ता

अमरोहा। जिला न्यायालय के अधिवक्तओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर हंगामा किया। करीब 40 मिनट तक अमरोहा-जोया रोड पर जाम लगाया। आरोप है कि पुलिस ने दबाव में साथी अधिवक्ता पर मुकदमा दर्ज किया है। अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। एएसपी के समझाने पर अधिवक्ता जाम खोला।
 
बुधवार को जिला न्यायालय के अधिवक्ता एसपी ऑफिस कार्यालय के बाहर आकर जमकर हंगामा करने लगे। आरोप लगाया कि दो दिन पहले गजरौला थाने में गांव सलारपुर निवासी ठेकेदार अजीत सिंह ने अधिवक्ता नदीम अहमद व अज्ञात के विरुद्ध मारपीट व लूटपाट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाया। कहा कि पुलिस ने राजनीतिक दबाव में यह रिपोर्ट दर्ज की है। जानकारी मिलते ही अधिवक्ता एकत्र हुए व न्यायिक कार्य से विरत रहने की घोषणा कर दी। 

बाद में बुधवार सुबह बार अध्यक्ष कृपाल सिंह के नेतृत्व में अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय पहुंच गए। यहां पर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने अमरोहा-जोया मार्ग पर जाम लगा दिया। अधिवक्ता वहां नारेबाजी करते रहे तथा 40 मिनट तक मार्ग जाम रखा। हंगामा की सूचना मिलने पर एएसपी राजीव कुमार सिंह व सीओ सदर विजय कुमार राणा भी मौके पर आ गए। उन्होंने अधिवक्ताओं से वार्ता की तथा मामले में निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उसके बाद ही अधिवक्ता शांत हुए तथा जाम खोला। इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।

ये भी पढ़ें:- अमरोहा: ई-रिक्शा चालक की गर्दन काटकर हत्या, आम के बाग में बोरे में मिला शव