पासपोर्ट पर नाम के साथ नहीं लिखा 'सरनेम', तो UAE में एंट्री और एग्जिट दोनों बैन

पासपोर्ट पर नाम के साथ नहीं लिखा 'सरनेम', तो UAE में एंट्री और एग्जिट दोनों बैन

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रशासन ने अपने यात्रा दिशा-निर्देशों में एक नया बदलाव करने की घोषणा की है।

अबू धाबी। United Arab Emirates (UAE) के अफसरों ने अपने Trade partner IndiGo को निर्देश दिए हैं कि जो लोग टूरिस्ट वीजा या अन्य प्रकार के वीजा पर ट्रैवल कर रहे हैं, अगर उनके भारतीय पासपोर्ट पर सिंगल नाम हो तो उन्हें यहां की यात्रा की परमिशन नहीं है। जैसे कि अगर किसी के पासपोर्ट पर सिर्फ रमेश नाम लिखा है तो उसे यात्रा की इजाजत नहीं है लेकिन अगर उसके पासपोर्ट पर रमेश सिंह लिखा है तो उसे यात्रा करने दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें : सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी! इस साल ट्रैवलिंग और शॉपिंग पर ज्यादा खर्च करेंगे भारतीय

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रशासन ने अपने यात्रा दिशा-निर्देशों में एक नया बदलाव करने की घोषणा की है। इसमें कहा गया है कि जिन यात्रियों का उनके पासपोर्ट पर सिंगल नाम लिखा है, और वह पर्यटक या किसी अन्य तरह के वीजा का वीजा लेने की योजना बना रहे हैं, उन्हें यूएई में यात्रा करने या यहां से कहीं और यात्रा करने की अनुमति नहीं है। यात्रियों के पहले और अंतिम नाम दोनों को स्पष्ट रूप से घोषित करने की आवश्यकता है। यह बदलाव सोमवार, 28 नवंबर से लागू हो जाएगा। 

बयान में कहा गया है, यूएई अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार, 21 नवंबर 2022 से, पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा करने वाले यात्रियों के पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्रियों को यूएई से आने/जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ट्रेड पार्टनर इंडिगो के बयान के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने यह भी कहा है कि हालांकि, पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले और निवास परमिट या स्थायी वीजा रखने वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि वही नाम "फर्स्ट नेम" और "सरनेम" कॉलम में अपडेट किया गया हो। 

इंडिगो के बयान में कहा गया है, हालांकि, पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्रियों और निवास परमिट या रोजगार वीजा वाले लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि फर्स्ट नेम और सरनेम कॉलम में वही नाम अपडेट किया गया हो। एयरलाइन ने लोगों से अधिक जानकारी के लिए अपने अकाउंट मैनेजर से संपर्क करने या उनकी वेबसाइट goindigo.com पर जाने के लिए भी कहा है।

ये भी पढ़ें : कब्रिस्तान में चल रही चाय की दुकान पेश कर रही अलग मिसाल

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement