मेरठ: मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में लगी आग, चीफ इंजीनियर की मौत, अन्य छह झुलसे

मेरठ: मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में लगी आग, चीफ इंजीनियर की मौत, अन्य छह झुलसे

मेरठ, अमृत विचार। मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में आग लगने की घटना के दौरान 40 कर्मचारी मिल के अंदर कार्य कर रहे थे। आग लगते ही कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। हालांकि, इस दौरान चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुश्वाह समस्तीपुर बिहार निवासी समेत सात कर्मचारी आग की चपेट में आने से झुलस गए। जिन्हें, मोदीनगर स्थित जीवन ज्योति अस्पताल में पुलिस ने भर्ती कराया। हालांकि, चीफ इंजीनियर नरेंद्र की वहां मौत हो गई।

klkgkgkg

दरअसल, आग से झुलसने के बाद चीफ इंजीनियर दूसरी मंजिल पर पहुंच गए थे और वहां से छलांग लगा दी थी। वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चीफ इंजीनियर नरेंद्र की मौत पर शोक प्रकट किया है। साथ ही अपर मुख्य सचिव चीनी को मोहिउद्दीन चीनी मिल पहुंचकर जांच के आदेश दिए है।

डीएम-एसएसपी ने ली जानकारी
घटना की जानकारी मिलने पर डीएम दीपक मीणा व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग लगने के कारणों की जानकारी ली। वहीं, घटना की जानकारी लखनऊ पहुंचने पर अधिकारियों के फोन मेरठ के अधिकारियों पर घनघाने लगे। जिसके बाद अधिकारी मौके पर दौड़े। लखनऊ से अधिकारी पल पल घटना की जानकारी लेते रहे। फिलहाल आग से ‌चीनी मिल में कितने का नुकसान हुआ है इसका आंकलन नहीं किया जा सका है। परंतु, चर्चा है कि आग से लाखों का नुकसान हुआ है।

कई दिन तक प्रभावित रहेगी गन्ना आपूर्ति
चीनी मिल में आग लगने के कारण कई दिन तक अब गन्ना आपूर्ति बाधित रहेगी। क्रय केंद्रों पर काफी संख्या में गन्ना पड़ा हुआ है। वहीं, किसानों के खेतों में भी गन्ना छिला हुआ पड़ा है। चीनी मिल को ठीक होने में काफी समय लग सकता है। ऐसे में किसानों का गन्ना दूसरी चीनी मिल में भेजा जायेगा या नहीं इसको लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि, माना जा रहा है कि अपर मुख्य सचिव चीनी जांच के लिए जब चीनी मिल आयेंगे तो वह दूसरी चीनी मिलों में किसानों का गन्ना भेजने के आदेश कर सकते है।

घटना पर सीएम योगी ने जताया दुख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में आग लगने के कारण एक अधिकारी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अपर मुख्य सचिव चीनी को तत्काल घटना स्थल पर जाकर आग लगने के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं ।