रायबरेली: युवती को धोखा देकर युवक कर रहा था शादी, मंडप से उठा लाई पुलिस

रायबरेली: युवती को धोखा देकर युवक कर रहा था शादी, मंडप से उठा लाई पुलिस

अमृत विचार, रायबरेली। अपनी सहपाठी छात्रा से प्रेम संबंध बनाया फिर उससे शादी का वादा करके उसके साथ दुष्कर्म किया। अब युवक युवती को धोखा देकर दूसरी लड़की से शादी कर रहा था। मामले की सूचना मिलते ही युवक के घर पहुंची पुलिस उसे तिलक समारोह के मंडप से उठा लाई है ।जिससे युवक की शादी निरस्त हो गई है।

युवक कौशांबी जनपद के थाना कोखराज के गांव सिंधिया का रहने वाला  है। गांव निवासी युवक रवि मौर्या प्रतापगढ़ जनपद के एक कॉलेज में बीएड कर रहा था । वहीं पर रायबरेली जनपद के डलमऊ कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक युवती भी पढ़ रही थी। पढ़ाई के दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ी, और लिव इन रिलेशनशिप में दोनों लोग रहने लगे। उसके बाद युवक का लड़की के घर भी आना जाना शुरू हो गया।

आरोप है कि युवक ने युवती से शादी का वादा करके संबंध में बनाए। उसके बाद जब युवती ने युवक से शादी का दबाव डाला तो, युवक शादी से मुकर गया। बाद में युवती ने युवक के विरुद्ध शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की प्राथमिकी कोतवाली में दर्ज कराई थी। मामला विचाराधीन था।

इस बीच युवक ने गुपचुप तरीके से प्रयागराज जनपद के फाफामऊ की एक लड़की के साथ शादी तय कर ली ।शनिवार को युवक की तिलक थी। इस बात की जानकारी युवती को मिली तो थाने पहुंच गई ।युवती की सूचना पर युवक के गांव पुलिस पहुंची तो वहां तिलक समारोह चल रहा था ।तिलक के मंडप में आरोपित युवक दूल्हा बना बैठा था।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे युवक को हिरासत में ले लिया। उसके बाद तिलक समारोह में हड़कंप मच गया ।युवक को लेकर पुलिस डलमऊ चली आई है। इस घटना की जानकारी जब कन्या पक्ष को हुई तो कन्या पक्ष ने शादी भी निरस्त कर दी है। डलमऊ कोतवाल पंकज तिवारी ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है ।मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-बांदा: डीएनए टेस्ट के लिये दुष्कर्म के आरोपी का लिया गया सैंपल, जानें पूरा मामला