अयोध्या: अग्निवीर भर्ती के लिए प्रतापगढ़ व महराजगंज के 3512 ने लगाई दौड़

 अयोध्या: अग्निवीर भर्ती के लिए प्रतापगढ़ व महराजगंज के 3512 ने लगाई दौड़

अमृत विचार, अयोध्या। अग्निवीर भर्ती योजना के तहत सेना भर्ती कार्यालय अमेठी के तत्वावधान में डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के हेलिपैड ग्राउंड पर चल रही 21 दिवसीय भर्ती में 12 वें दिन जनरल ड्यूटी पद के लिए लगभग 58 फीसदी ने दौड लगाई। आज जनरल ड्यूटी भर्ती के लिए पंजीकरण कराने वाले अभ्यर्थियों में से महाराजगंज और प्रतापगढ जनपद के 6060 को बुलाया गया था। इनमें से 57.95 फीसदी 3512 अभ्यर्थी डोगरा सेंटर पहुंचे। 

हेलीपैड ग्राउंड पहुंच अपने कागजात की जांच कराई। इसके बाद दौड़ में शामिल हुए तथा सफल होकर शारीरिक परीक्षण में भाग लिया। रविवार को अग्निवीर भर्ती योजना के तहत जनरल ड्यूटी भर्ती के लिए पंजीकरण कराने वाले कुल अभ्यर्थियों में से महाराजगंज और प्रतापगढ जनपद के 6060 अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र भेजा गया था। इनमें से 3512 अभ्यर्थी ग्राउंड पहुंचे और कागजात की जांच कराने के बाद दौड़ लगाई तथा फिर शारीरिक परीक्षण चिनअप, लांग व हाई जम्प आदि में शिरकत की। 

सोमवार को भी भर्ती के लिए दौड़ और शारीरिक परीक्षण की प्रक्रिया जारी रहेगी, जिसके लिए प्रतापगढ़ जनपद के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। भर्ती केंद्र अमेठी के सहायक भर्ती अधिकारी ने बताया कि आज महाराजगंज और प्रतापगढ जनपद के 6060 अभ्यर्थियों में से 3512 ने भर्ती रैली में शिरकत की है। सोमवार को जनरल ड्यूटी भर्ती के लिए प्रतापगढ़ जिले के अभ्यर्थियों का दौड़ व शारीरिक परीक्षण होगा।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: निकाय चुनाव की सरगर्मी को बढ़ा गया प्रबुद्ध सम्मेलन, भीड़ बढ़ाने के लिए समर्थकों के साथ बुलाए गए थे दावेदार