बरेली: मुख्यमंत्री के आने से पहले प्रशासन ने लिया तैयारियों का जायजा, व्यवस्थाओं को लेकर हुई  बैठक

बरेली: मुख्यमंत्री के आने से पहले प्रशासन ने लिया तैयारियों का जायजा, व्यवस्थाओं को लेकर हुई  बैठक

बरेली,अमृत विचार। जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रस्तावित जनपद भ्रमण कार्यक्रम के अवसर पर आवश्यक व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी को निर्देश दिये कि  मुख्यमंत्री  का जिस रुट से आवागमन हो, उस रुट की सड़कों का निरीक्षण कर आने से पूर्व सही करा लें और कार्यक्रम स्थल पर मंच, कुर्सियां, टेण्ट मानक अनुसार होने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी निर्माण कार्य 100 प्रतिशत पूर्ण हो गये है केवल उन्ही का शिलान्यास/लोकार्पण कराया जाए।

यह भी पढ़ें- बरेली: पांच दिन से गायब छात्र का नहीं लगा कोई सुराग, परिजनों को सता रही अनहोनी की आशंका

उन्होंने कहा कि यदि किसी का कार्य का लोकार्पण पहले हो चुका है तो उसका दोबारा से लोकार्पण न कराया जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाओं सहित डॉक्टर की टीम पहले से तैयार कर ली जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से सम्बन्धित प्रगति रिपोर्ट तैयार कर लें। उन्होंने अपर जिलाधिकारी नगर को निर्देश दिए कि जिन चौराहों पर महापुरुषों की प्रतिमाएं ढकी हुई हैं या जाली लगी है उन्हें शीघ्र हटवाया जाए और प्रतिमाओं की उचित साफ-सफाई कराई जाए।

उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि सड़कों पर जो भी डिवाइडर बने हुए ंहै उनकी साज सज्जा कराई जाए। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर विद्युत, साउन्ड सिस्टम, कैम्पस के अन्दर/बाहर जो भी तार लटक रहे हैं उन्हें शीघ्र सही कराया जाए। उन्होने खाद्य सुरक्षा को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री  को जो भी खाद्य/पेय पदार्थ दिए जाएं उनकी गुणवत्ता की जांच अवश्य की जाए।

उन्होंने एसपी सिटी को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री जी के साथ उनकी सुरक्षा हेतु जो भी लोग आए उनके खान-पान तथा रहन-सहन की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि बरेली जनपद में 185 प्रोजेक्ट ऐसे हैं जिनका मुख्यमंत्री के कर कमलों से लोकार्पण किया जाना है। उन्होंने जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी को समस्त प्रोजेक्टों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए।  

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया, मुख्य विकास अधिकारी  जग प्रवेश, नगर आयुक्त  निधि गुप्ता वत्स, बीडीए वीसी जोगेन्द्र सिंह, अपर नगर आयुक्त  सुनील कुमार, एसपी सिटी  राहुल भाटी, अपर जिलाधिकारी नगर डा. आरडी पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन  ऋतु पुनिया, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष बहादुर, नगर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0. बलवीर सिंह, एसपी यातायात राममनोहर सिंह, परियोजना निर्देश  तेजवन्त सिंह, जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी  संतराम वर्मा, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह, अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: एमजेपी रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय कराएगा 47वां एथलेटिक्स मीट, 1 दिसंबर से होगा आगाज

ताजा समाचार

प्रबुद्धजन सम्मेलन : अमरोहा में सीएम योगी बोले-आपका एक वोट देश की तकदीर बदल सकता है
मुजफ्फरनगर: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो युवकों की मौत
शाहजहांपुर: किराया मांगा तो दबंग ईट भट्ठा मालिक ने खड़ा करा लिया ट्रैक्टर और गारा बनाने वाली मशीन
कानून-व्यवस्था पर अखिलेश यादव ने जताई चिंता, कहा- यूपी‘सरकारी अराजकता’ के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है
अयोध्या: तीन दिनों तक गूंजेगीं मातम और नौहों की सदाएं, हजरत अली अलैहिस्सलाम की शहादत का मनाया जाएगा तीन दिवसीय शोक 
कानपुर से इटावा और झांसी जाना हुआ महंगा; इस दिन से कार व बस में यात्रा करने पर टोल प्लाजा में देने होंगे अब इतने रुपये