परेड में टूटी सड़क का नहीं हुआ पैचवर्क, डेडलाइन खत्म होने पर Kanpur Nagar Nigam ने जारी की रिपोर्ट

कानपुर में टूटी सड़क का पैचवर्क नहीं हुआ है।

परेड में टूटी सड़क का नहीं हुआ पैचवर्क, डेडलाइन खत्म होने पर Kanpur Nagar Nigam ने जारी की रिपोर्ट

डेडलाइन खत्म होने पर कानपुर नगर निगम ने प्रगति रिपोर्ट जारी की है। इसमें 400 किमी पैचवर्क करने का दावा है पर कई सड़कें खुदी पड़ी है। पीडब्ल्यूडी का 96 प्रतिशत सड़कों को गड्ढामुक्त करने का दावा है।

कानपुर, अमृत विचार। गड्ढामुक्त सड़क अभियान की दूसरी डेडलाइन बुधवार को खत्म हो गई। लेकिन शहर की कई सड़कें अभी भी खुदी हुई हैं। अभियान के पूरा होने के बाद नगर निगम ने पैचवर्क और सड़क निर्माण की प्रगति रिपोर्ट जारी की है।

जिसमें 400  किमी. से ज्यादा की सड़क पैचवर्क करने का दावा किया है। यहीं नहीं विभाग ने 48.6 किलोमीटर नई सड़कों को भी बनाने का दावा किया है। वहीं, पीडब्ल्यूडी ने भी अपने हिस्से ही 96 प्रतिशत सड़कों के गड्ढों को भरने का दावा किया है।

नगर निगम ने बताया कि सीमा में 4249 मार्गों जिसकी कुल लंबाई 737.20 किलोमीटर है। शासन द्वारा सर्वोच्च प्राथमिकता योजना के अन्तर्गत नगर निगम के स्वामित्व वाली सड़कों को गड्डा मुक्त किये जाने के लिए 402 मार्गों को चयनित करते किया गया। जिसमें 400.48 किलोमीटर पैच वर्क और 55 किमी. नवीनीकरण कार्य योजना तैयार की।

नगर आयुक्त शिवशरणप्पा ने प्रेस विज्ञप्त्ति जारी कर बताया कि कार्य योजना के सापेक्ष नगर निगम ने निधार्रित समय सीमा में 400 किमी. के पैच के अतिरिक्त लगभग 27.35 किमी के अन्य पैच वर्क के कार्य पनकी औद्योगिक क्षेत्र के साथ अन्य मुख्य मार्ग को गड्डा मुक्त किया गया है।

48.6 किमी.  नई सड़क का निर्माण

नगर निगम ने बताया कि नवीनीकरण में 45वें वित आयोग से 55 किमी. के सापेक्ष 48.6 किमी. मे कार्य करा दिया गया। साथ ही कहा कि बचे कार्य को भी किया जा रहा है। वहीं, पीडब्ल्यूडी ने भी 96 फीसदी सड़कों के गड्ढों को भरने का दावा किया है।

यहां से यहां तक खराब है सड़क

सीटीआई से नंदलाल (निर्माण का शिलान्यास हुआ है।)

पनकी एफ-ब्लॉक में गिट्टी डालकर छोड़ दी गई

कर्रही से सैनिक विहार जाने वालरी सड़क

पशुपति नगर से नौबस्ता को जोड़ने वाली सड़क

नौबस्ता बंबा खाड़ेपुर कालोनी वाली सड़क

पटेल चौक से बर्रा बाईपास तकजाने वाली सड़क

परेड में टूटी सड़क का नहीं हुआ पैचवर्क

साकेत नगर में टेलीफोन एक्सचेंज वाली सड़क

Post Comment

Comment List