बरेली: अगले साल बचेरा, अमरौली के हर घर को मिल सकेगा जल, मझगवां में तीन करोड़ से परियोजनाएं पूरी होने के करीब

मंडलायुक्त ने दिसंबर, जनवरी तक परियोजनाओं को पूरा करने का दिया अल्टीमेटम

बरेली: अगले साल बचेरा, अमरौली के हर घर को मिल सकेगा जल, मझगवां में तीन करोड़ से परियोजनाएं पूरी होने के करीब

बरेली, अमृत विचार। मंडलायुक्त संयुक्ता समद्दार ने गुरुवार को मझगवां ब्लॉक के बचेरा, अमरौली में जल जीवन मिशन के तहत चल रही परियोजनाओं का निरीक्षण किया। जिम्मेदारों को अगले सात तक दोनों परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए अल्टीमेटम दिया है।

ये भी पढ़ें - बरेली: नगर निगम ने 100 ठेकेदारों को दिए 3.5 करोड़, 10 करोड़ का होगा भुगतान

कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने दोनों ग्राम पंचायतों बचेरा और अमरोली में तीन करोड़ से निर्माणाधीन परियोजनाओं का जायजा लिया। दोनों परियोजनाओं का कार्य पूरा होने से ग्राम पंचायतों के सभी घरों में पीने योग्य जल उपलब्ध हो सकेगा।

बरेली मंडल में नवंबर में 95754 घरों में नल लगाए गए। इसमें बरेली में 30128, बदायूं में 23453, पीलीभीत में 14043 और शाहजहांपुर में 28130 घरों में नल लगवाए गए हैं। बचेरा और अमरौली में तीन करोड़ की लागत से ढाई लाख लीटर क्षमता वाले ओवरहेड टैंक बनने के करीब है।

बचेरा में बन रहे एक लाख लीटर का ओवरहेड टैंक का करीब 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है। वहीं अमरौली में डेढ़ लाख लीटर का ओवरहेड टैंक बन रहा है। बचेरा में 7.50 एचपी का समरसेबल पंप, बाउंड्री वाल 12 किलो वाट का सोलर सिस्टम 3.30 किलोमीटर पाइप लाइन डाली जा चुकी है। 344 कनेक्शन दिए जा चुके हैं।

सोलर पंप से हर घर में जलापूर्ति की व्यवस्था हो रही है। जबकि अमराैली में 10 एचपी का समरसेबल पंप, बाउंड्री वाल, 15 किलो वाट का सोलर सिस्टम, 4937 मीटर की पाइप लाइन डाली जा चुकी है। 355 कनेक्शन हो चुके हैं। 70 प्रतिशत कार्य हो चुका है।

कमिश्नर ने अमराैली की परियोजना को दिसंबर, बचेरा की जनवरी 2023 तक पूरा करने के निर्देश अधिशासी अभियंता जल निगम और कार्यदायी संस्था एनसीसी को आदेश दिए हैं। इस दौरान एसडीएम आंवला वेदप्रकाश मिश्रा, कुकुम गंगवार, ज्ञान प्रकाश, पिंकी लेखपाल, महेश्वर आदि अफसर मौजूद रहे।

चार दिन में खत्म कराएं समस्या: निरीक्षण के दौरान कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने के लोगों से आयुष्मान कार्ड, राशन, प्राथमिक स्कूलों में आने वाले शिक्षकों, शिक्षा, हर घर जल योजना से लेकर छात्र-छात्राओं से भी बात की। सरकार की योजनाओं के मिलने वाले लाभ के बारे में भी जानकारी ली। संबंधित अफसरों को आदेश दिए कि, चार दिन में दोनों गांव में छिटपुट समस्याओं का समाधान करा कर रिपोर्ट दें।

ये भी पढ़ें - बरेली: इंश्योरेंस कंपनी को दुर्घटनाग्रस्त ट्रक का बीमा क्लेम अदा करने का आदेश

ताजा समाचार

Farrukhabad: शिक्षिका के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला एआरपी...पांच दिन पहले की घटना, विभाग दबाए रहा मामला
लखनऊ पूर्वी विधानसभा से BJP प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव नामांकन करने पहुंचे कलेक्ट्रेट, वित्त मंत्री और महापौर सहित कई नेता रहे साथ 
प्रयागराज: DIOS समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज, फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप
IPL 2024 : आत्मविश्वास से ओतप्रोत दिल्ली कैपिटल्स का सामना खराब फार्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस से 
छत्तीसगढ़: चुनाव ड्यूटी के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश पुलिस के जवान ने खुद को मारी गोली, मौत 
Thomas Cup : भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम की नजरें थॉमस कप खिताब बरकरार रखने पर, पीवी सिंधु भी छाप छोड़ने को तैयार