बहराइच: गन्ना किसान की मौत के मामले में चीनी मिल के गार्ड के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

 बहराइच: गन्ना किसान की मौत के मामले में चीनी मिल के गार्ड के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

अमृत विचार, बहराइच। जरवल रोड में स्थित आईपीएल चीनी मिल में गन्ना लेकर आए किसान की मारपीट कर हत्या कर दी गई। 12 घंटे तक जरवलरोड पुलिस घटना को दुर्घटना का रूप देती रही। पुलिस की कार्यवाही और देर से पहुंचने पर परिजनों की पुलिस से नोकझोंक और झड़प भी हुई थी। देर शाम एएसपी नगर ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे।

साथ ही लखनऊ से शासन के रिपोर्ट तलब करने पर पुलिस ने चीनी मिल गार्ड के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जरवलरोड थाना क्षेत्र के ग्राम खेसुआ निवासी रामकेवल (38) पुत्र अशर्फीलाल बुधवार को गन्ना लेकर आईपीएल चीनी मिल आए थे।रात में परिजन खाना लेकर पहुंचे तो मृतक वहां नही मिला। काफी खोजबीन के बाद शव मिल के खाड़े में पडा मिला था। नाक से खून निकल रहा था तथा शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। 

परिजन आनन-फानन में किसान को लेकर सीएचसी पहुंचे तो मौजूद डॉक्टर आशीष श्रीवास्तव ने किसान को मृत घोषित कर दिया और मेमो भेजकर रात में ही सूचना जरवलरोड पुलिस को दी। 12 घंटे तक जरवलरोड पुलिस हत्या को दुर्घटना का रूप देती रही। परिजनों ने जरवलरोड पुलिस की भूमिका और देरी पर सवाल उठाए थे।

पुलिस की मृतक के परिजनों से नोक झोंक और झडप भी हुयी थी। देर शाम अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर कार्रवाई का निर्देश दिया था।परिजनों ने अपर पुलिस अधीक्षक नगर के सामने भी जरवलरोड पुलिस की लापरवाही उजागर की थी। 

साथ ही लखनऊ से भी अधिकारियों के संज्ञान लेने पर हरकत में आए पुलिस अधिकारियों ने देर रात आईपीएल शुगर मिल के गार्ड अश्वनी सिंह पुत्र अज्ञात निवासी पकडी के विरुद्ध  के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

मुंह से निकल रहा था झाग
मिल में मौजूद किसानों ने बताया कि मृतक किसान के शरीर पर चोट के निशान थे। साथ ही मुंह से झाग भी निकल रहा था। ऐसे में लोग मौत को संदिग्ध मान कर विरोध कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: अज्ञात कारणों से झोपड़ी में लगी आग, हजारों की गृहस्थी जलकर राख