BJP को वोट चाहिए तो मुफ्त में राशन देती है: भाजपा पर बरसे अखिलेश यादव

BJP को वोट चाहिए तो मुफ्त में राशन देती है: भाजपा पर बरसे अखिलेश यादव

मथुरा। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुये समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उसे जनता का वोट चाहिए तो मुफ्त में राशन, तेल, चना और नमक देती है, लेकिन वोट पाकर ये सब फायदे गायब हो जाते हैं। मैनपुरी और खतौली में हालिया संपन्न उपचुनाव में भाजपा की हार का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि भगवा पार्टी को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें- Bilkis Bano की Revision Petition को सूचीबद्ध करने पर करेगा विचार Supreme Court

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने रामपुर में घोर बेईमानी का सहारा लिया और चुनाव परिणामों को अपने पक्ष में कर लिया। सपा प्रमुख ने कहा कि वह और चाचा शिवपाल सिंह यादव भविष्य में एक साथ चुनाव लड़ेंगे और अधिक प्रभावी जीत दर्ज करेंगे। 

अखिलेश रविवार की शाम यहां पत्नी डिंपल यादव और बच्चों के साथ वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में पूजन और दर्शन करने आये थे। उन्होंने मंदिर पहुंचकर बांकेबिहारी के समक्ष स्वास्तिक चिन्ह बनाया और दीप जलाकर परिवार एवं देश-प्रदेश की सुख-समृद्धि और शांति की कामना की। उन्होंने चुनावी मनोरथ पूर्ण होने पर ठाकुरजी को छप्पन भोग अर्पित किए। मंदिर के सेवायत ने उन्हें ठाकुरजी का प्रसाद एवं अंग वस्त्र भेंट किए। 

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल की जीत के बाद वह पहली बार मंदिर आये। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा के जब जनता से वोट चाहिए था, तब तो उसने गरीबों को मुफ्त राशन के साथ तेल, चना, रिफाइंड, गुड़, नमक आदि सब कुछ दिया, लेकिन जब वोट मिल गया तो सब साफ हो गया और मुफ्त का राशन-पानी देना बंद कर दिया।

उन्होंने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि कुछ अमीर दोस्तों को छोड़कर वह सभी को गरीब बनाना चाहती है और वह इन्हीं नीतियों पर काम कर रही है। यादव ने भाजपा को युवाओं को रोजगार दिलाने के नाम पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चुनावों से पहले तो उनके नेता बड़े-बड़े सपने दिखा रहे थे, लेकिन अब युवा भटक रहे हैं और उन्हें कहीं कोई रोजगार नहीं मिल रहा है। 

उन्होंने हाल ही में हुए उप चुनावों में भाजपा की मैनपुरी लोकसभा व खतौली विधानसभा उप चुनावों में हुई करारी हार का जिक्र करते हुए कहा कि इसकी नाराजगी भी उन्हें इन चुनावों में झेलने को मिली। यादव ने आरोप लगाया कि हालांकि उन्होंने रामपुर में घोर बेईमानी कर चुनाव परिणाम अपने पक्ष में करा लिया। 

रामपुर सदर सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा के असीम राजा को हरा दिया। मुस्लिम बहुल रामपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की यह पहली जीत है, जहां से सपा नेता आजम खान लगातार दस बार निर्वाचित हुये थे। उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती पर भी तंज कसा कि वह कांशीराम के दिखाए रास्ते से भटक गई हैं। 

चाचा शिवपाल से भावी दिनों में रिश्ता बनाए रखने से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि आप सभी देखेंगे कि हम चाचा-भतीजा एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे और पहले से ज्यादा प्रभावशाली ढंग से जीत कर दिखाएंगे। मुलायम सिंह यादव की मृत्यु के कारण हुए मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल की जीत सुनिश्चित करने के लिए चाचा-भतीजा (शिवपाल और अखिलेश) एक बार फिर से एकजुट हो गए थे।

ये भी पढ़ें- आम चुनाव 2024 के लिए एक 'विकल्प' बनाने की कवायद जारी : अखिलेश यादव 

ताजा समाचार