AU vs SA Test Series : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने की टीम की घोषणा, पेट कमिंस की हुई वापसी 

AU vs SA Test Series : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने की टीम की घोषणा,  पेट कमिंस की हुई वापसी 

ब्रिसबेन। ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार से ब्रिसबेन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश की घोषणा कर दी है। मांसपेशियों के खिंचाव के कारण टीम से बाहर हुए पेट कमिंस ने चोट से उबरने के बाद टीम की कमान फिर से अपने हाथ में ले ली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज को चोट लगी थी, जिसके बाद वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे। उनके स्थान पर स्टीव स्मिथ ने दूसरे टेस्ट में टीम का नेतृत्व किया था। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले माइकल नीसर को कमिंस के आने के बाद अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ा है। वहीं स्कॉट बोलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जगह दी गई है। इसके अलावा डेविड वॉर्नर, मार्नस लैबुशेन, ट्रैविस हेड और कैमरन ग्रीन को भी टीम में शामिल किया गया है।

टेस्ट सीरीज़ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया (संभावित अंकों का 75 प्रतिशत) और दक्षिण अफ्रीका (संभावित अंकों का 60 प्रतिशत) स्टैंडिंग पर पहले और दूसरे स्थान पर है।  दोनो टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच शनिवार को गाबा के मैदान पर खेला जायेगा, जबकि दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसम्बर से और तीसरा एवं अंतिम टेस्ट सिडनी में चार से आठ जनवरी के बीच खेला जाना है। 

टीमें इस प्रकार हैं
ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, लांस मॉरिस, नाथन लियोन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर। 

दक्षिण अफ्रीका : डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा, गेराल्ड कोएत्ज़ी, थ्यूनिस डी ब्रुइन, सारेल एरवी, साइमन हार्मर, मार्को जानसन, केशव महाराज, हेनरिक क्लासेन, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्ट्जे, कागिसो रबाडा, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरिनेन, लिज़ाद विलियम्स, खाया ज़ोंडो। 

ये भी पढ़ें :  Pakistan vs England:  क्लीन स्वीप करने उतरेगा इंग्लैंड, 73 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ेंगे रेहान अहमद