FIFA World Cup 2022 : सेमीफाइनल में फ्रांस से मिली हार से तिलमिलाये रॉयल मोरक्को, फीफा से की रेफरी की शिकायत

 FIFA World Cup 2022 : सेमीफाइनल में फ्रांस से मिली हार से तिलमिलाये रॉयल मोरक्को, फीफा से की रेफरी की शिकायत

रबात। फीफा विश्वकप के सेमीफाइनल में फ्रांस से मिली हार से तिलमिलाये रॉयल मोरक्को फुटबाल महासंघ (एफआरएमएफ) ने बुधवार को मेक्सिकन रेफरी सीजर आर्टुरो रामोस पलाजुएलोस के प्रदर्शन को लेकर अपना विरोध फीफा के समक्ष दर्ज कराया है। फ्रांस ने बुधवार को खेले गये रोमांचक मुकाबले में मोरक्को को 2-0 से मात दी थी। 

फ्रांस के थियो हर्नांडेज़ ने पांचवें मिनट में और रान्डल कोलो मुआनी ने 79वें मिनट में गोल कर फ्रांस को खिताबी मुकाबले में खेलने का अवसर दिया। मोरक्को का मानना है कि वह यह मैच अपने खेल की वजह से नहीं बल्कि रेफरी के खराब फैसलों की वजह से हारे हैं। उन्होंने रेफरी की शिकायत लिखित रूप से फीफा के समक्ष दर्ज कराई है। 

एफआरएमएफ ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “अपनी राष्ट्रीय टीम के अधिकारों की रक्षा के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।” महासंघ ने फीफा से आग्रह किया कि वह फ्रांस की टीम के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल मैच में मोरक्को की टीम पर किए गए मनमाने अन्याय को ध्यान में रख कर उचित कार्रवाई करे। 

मोरक्को इस बात से नाखुश है कि रेफरी ने पहले हाफ में एटलस लायंस को पेनल्टी नहीं दी, जब थियो हर्नांडेज़ ने क्षेत्र में सोफियान बौफाल को धक्का दिया था। इस घड़ी में स्पॉट-किक देने के बजाय, बौफाल को पीला कार्ड मिला। एफआरएमएफ रेफरी के उस फैसले से भी नाराज है , जब सलीम अमाल्लाह को एक सेट-पीस की डिलीवरी का इंतजार करते हुए नीचे खींच लिया गया था। फ्रांस रविवार को होने वाले विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना से खेलेगा और शनिवार को तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में मोरक्को का सामना क्रोएशिया से होगा। 

ये भी पढ़ें:- पीएम नरेन्द्र मोदी ने की रूसी राष्ट्रपति से फोन पर बात, दोहरायी कूटनीति पर लौटने की अपील

ताजा समाचार