बरेली: रैन बसेरे में सर्दी से बचाव के इंतजाम ठंडे

 लगातार बढ़ रही ठंड, जिला अस्पताल में रैन बसेरे में बैठने तक के इंतजाम नहीं, महिला अस्पताल में टीन शेड में हवा के बचाव के लिए डाल दिया पर्दा

बरेली: रैन बसेरे में सर्दी से बचाव के इंतजाम ठंडे

बरेली, अमृत विचार। न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही है। सर्दी लगातार बढ़ रही है। महाराणा प्रताप संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती होने वाले मरीजों के तीमारदारों के लिए दो रैन बसेरे बने हैं, मगर उनमें सुविधाओं का अभाव है। तीमारदारों के ठहरने के लिए उनमें बेड और गद्दे पड़े हैं लेकिन बिछाने के लिए चादर तक नहीं है। वहीं कई खिड़कियों के दरवाजे भी नदारद हैं। ऐसे में शीतलहर के दौरान तीमारदार ठिठुरने को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें - बरेली: मोहिनी को मिला बेस्ट पेपर के लिए मोहन दाई ओसवाल अवार्ड

शौचालयों में पसरी भीषण गंदगी: अधिकारी तो दूर सफाई कर्मचारियों की दूरी भी रैन बसेरों से बनी हुई । यहां कब सफाई होती है, इसकी जानकारी किसी के पास नहीं हैं। शौचालयों में भीषण गंदगी पसरी रहती है। वहीं तीमारदार अगर कुछ खाना पकाने का सामान भी लाते हैं तो उन्हें जमीन पर ही सामान रखना पड़ रहा है। अन्य कोई इंतजाम नहीं है।

जिला पुरुष अस्पताल के साथ ही जिला महिला अस्पताल में भी इमरजेंसी के ठीक सामने टीन शेड में रैन बसेरा बना हुआ है। यहां बेड तो दूर तीमारदारों को जमीन में अपने ही बिस्तर डाल कर रात गुजारनी पड़ रही है। वहीं टीन शेड खुला हुआ है। हवा से बचाव के लिए पर्दा डलवा दिए गए हैं। अगर रात में तेज हवा चली तो इन पर्दों से ठीक प्रकार से शीतलहर का बचाव होना असंभव है।

रैन बसेरा में तीमारदारों के ठहरने के लिए उचित प्रबंध है। बेड पड़े हुए हैं। अगर सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं है तो सफाई कर्मचारियों को आदेशित कर सफाई व्यवस्था ठीक कराई जाएगी। - डा. मेघ सिंह, एडीएसआईसी, जिला अस्पताल

ये भी पढ़ें - बरेली: नया छोड़िए पुराने सत्र का भी भुगतान नहीं कर रहीं चीनी मिलें