नए साल से बंद हो गए BSNL के ये सारे सस्ते प्लान्स, जानें डिटेल्स 

नए साल से बंद हो गए BSNL के ये सारे सस्ते प्लान्स, जानें डिटेल्स 

नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने कई ब्रॉडबैंड प्लान्स को बदल दिया है। इन सभी PLANS को  BSNL ने  Independence Day ऑफर के तहत मार्केट में उतारा था।  

TelecomTalk की रिपोर्ट में बताया गया है इन प्लान्स को 1 जनवरी 2023 से हटा दिया गया है। खबरों के अनुसार इन PLANA को पिछले महिने भी हटा दिया गया था पर बाद में ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी एक्सपायरी डेट बढ़ गई।

जिस वजह से ये प्लान्स कछ और समय के लिए वैलिड हो गए थे। पहले लग रहा था कि  कंपनी दूसरे प्लान्स की तरह इनहे भी परमानेंट बना सकती है। पर ऐसा नहीं हुआ कंपनी ने कस्टमर्स को निराश करते हुए 275 रुपये, 275 रुपये और 775 रुपये वाले प्लान्स को हटा दिया है।

central-government-preparing-to-sell-13-567-mobile-towers-of-bsnl-by-2025-know-what-is-the-whole-matter

जाने बंद हो चुके इन प्लान्स की स्पेसिफिकेशन

275 रुपये की कीमत में कंपनी दो प्लान ऑफर करती थी। दोनों प्लान्स की वैलिडिटी 75 दिन की थी। इसमें  3TB डेटा दिया जाता था। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ साथ  30Mbps की स्पीड दी जाती थी। जबकि दूसरे प्लान के साथ 60Mbps की स्पीड मिलती थी। इन प्लान्स के साथ OTT सर्विस नहीं मिलती थी।

775 रुपये वाला प्लान में  75 दिन की वैलिडिटी के साथ 100Mbps की स्पीड यूजर्स को मिलती थी। इस में  3300TB टोटल हाई-स्पीड डेटा दिया जाता थी। इस प्लान्स के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जाती थी।

इस में OTT में ZEE5, Voot, Yupp TV, Disney+ Hotstar, Lionsgate, Shemaroo और Hungama जैसे बेनिफिट्स भी मिलते थे। इन प्लान्स को कंपनी ने हटा दिया है लेकिन, अभी भी कई प्लान्स के साथ आप कई बेनिफिट्स ले सकते हैं। 

ये भी पढ़ें : नए साल पर मैसेज से फुल हो गई है WhatsApp स्टोरेज? तो करें यह काम, फोन हो जाएगा नए जैसा