मुरादाबाद: हेड कांस्टेबल के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए एक लाख रुपये

मुरादाबाद: हेड कांस्टेबल के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए एक लाख रुपये

मुरादाबाद, अमृत विचार। साइबर ठगों ने पीटीसी में तैनात एक हेड कांस्टेबल के खाते से एक लाख रुपये उड़ा लिए। सिविल लाइंस पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व ठगी का मुकदमा दर्ज किया है।

जिला एटा के रहने वाले हेड कांस्टेबल धर्मवीर सिंह की तैनाती पीटीसी में है। गुरुवार को अपर पुलिस महानिदेशक पीटीसी को तहरीर देकर उन्होंने बताया कि छह जनवरी को उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति ने कॉल की। कॉलर ने खुद को एक कोरियर कंपनी का कर्मचारी बताया। कथित कर्मचारी ने कहा कि रुपये के अभाव में आपका पार्सल रुका हुआ है। 

एक लिंक भेजकर कथित कर्मी ने छह रुपये खाते में जमा करने को कहा। लिंक पर क्लिक हेड कांस्टेबल ने संबंधित खाते में छह रुपये ट्रांसफर कर दिए। फिर सात जनवरी को हेड कांस्टेबल के मोबाइल फोन पर खाते से दो बार में एक लाख रुपये की निकासी का संदेश मिला। हेड कांस्टेबल के अनुसार, उसके खाते से पहली बार में 89,999 रुपये व दूसरी बार 10 हजार रुपये की निकासी हुई। इससे हेड कांस्टेबल को पता चला कि साइबर ठगों ने सेंध लगा दी है। बैंक शाखा प्रबंधक से संपर्क कर खाता बंद कराया। फिर एडीजी को तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की।

एडीजी के आदेश पर सिविल लाइंस पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत धोखाधड़ी व ठगी का मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम पुलिस की मदद से ठगों का पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- संभल: प्रेमी से शादी की जिद ने ली युवती की जान, पिता व भाई ने की थी हत्या