बिजनौर : डीएम ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, सुविधाएं दुरुस्त करने के दिए निर्देश 

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि निर्माण की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता स्वीकार नहीं किया जाएगा

बिजनौर : डीएम ने  निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, सुविधाएं दुरुस्त करने के दिए निर्देश 

बिजनौर, अमृत विचार। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने शुक्रवार को निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जून-जुलाई से शिक्षण सत्र शुरू होना है, उन्होंने कार्यदायी संस्था को मानक अनुरूप सभी व्यवस्थाएं पूरी करने के निर्देश दिए। निर्माण की प्रगति धीमी पाए जाने पर कार्यदायी संस्था के प्रति नाराजगी व्यक्त की।
 
शुक्रवार को जिलाधिकारी उमेश मिश्रा निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कार्य की प्रगति धीमी पाए जाने व सीमेंटेड ईंटों में भी मानक के अनुसार सामग्री न मिलने पर कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि पूर्ण मानक एवं गुणवत्ता के साथ मार्च तक इस कार्य को पूरा करें। उन्होंने आवासीय भवन, क्लासरूम और प्रशासनिक भवन को प्राथमिकता के आधार पर बिजली-पानी सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ पूरा करने के निर्देश दिए।

निर्माणधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करते डीएम व मुख्य विकास अधिकारी

उन्होंने कहा कि निर्माण की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारी से कहा कि निर्माण में अपेक्षित प्रगति लाएं और मार्च तक प्रशासनिक भवन, आवासीय भवन एवं क्लासरूम, उससे संबंधित अन्य भवनों का निर्माण शत-प्रतिशत रूप से पूरा करें। 

उन्होंने बताया कि इसी वर्ष जून-जुलाई में शैक्षिक सत्र प्रारंभ होगा। इसमें मेडिकल के छात्र छात्राओं को पूरे मानकों के साथ चिकित्सकीय शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्राथमिकता वाले कार्यों में से एक है, इसलिए इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं शिथिलता न बरती जाए।

निर्माणधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करते डीएम व मुख्य विकास अधिकारी

उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि मेडिकल कॉलेज के लिए विद्युत लाइन में किसी भी प्रकार का अवरोध पाया जाए। निर्मित भवनों में विद्युत कनेक्शन प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराए। शिक्षण कार्य के लिए तैयार होने वाले भवनों में विद्युत, पानी का कनेक्शन तथा अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाएं निर्धारित मानकों के अनुरूप पूरी कराएं, ताकि किसी भी स्तर पर शिक्षण एवं प्रशिक्षण कार्य में असुविधा न होने पाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :  संभल : किशोरी से छेड़छाड़ करने वाले को पांच साल की सजा, अदालत ने 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया